Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका में भारतीय स्टूडेंट की मौत पर हंसने वाले पुलिस अधिकारी पर एक्शन, बर्खास्त

अमेरिका से भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला की मौत पर पुलिस अधिकारी के हंसने का मामला सामने आया है। डैनियल आडरर को सिएटल पुलिस विभाग ने बर्खास्त कर दिया है। पुलिस अधिकारी केविन डेव की तेज रफ्तार कार से टक्कर होने के बाद लड़की की मौत हो गई थी। इसके बाद फुटेज में एक अधिकारी डैनियल आडरर को इस घातक दुर्घटना के संबंध में बातें करते हुए हंसते सुना गया था।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Thu, 18 Jul 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका में पुलिस अधिकारी के खिलाफ एक्शन (फाइल फोटो)

पीटीआई, न्यूयॉर्क। भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला की मौत पर हंसने वाले पुलिस अधिकारी डैनियल आडरर को सिएटल पुलिस विभाग ने बर्खास्त कर दिया है। उसकी असंवेदनशील टिप्पणी और हंसी के कारण आक्रोश फैल गया था। दरअसल, पिछले साल 23 जनवरी को सिएटल पुलिस अधिकारी केविन डेव ने तेज रफ्तार कार से जाह्नवी कंडुला को उस समय टक्कर मार दी, जब वह सड़क पार कर रही थी।

इसके कारण उसकी मौत हो गई थी। सिएटल पुलिस विभाग की ओर से इस मामले से एक बाडीकैम फुटेज जारी किया गया था। फुटेज में एक अधिकारी डैनियल आडरर को इस घातक दुर्घटना के संबंध में बातें करते हुए हंसते सुना गया था। उसने कहा था कि मुझे लगता है कि वह हुड पर चढ़ गई, 'वडशील्ड से टकरा गई और फिर जब ब्रेक मारा गया, तो दूर जा गिरी। लेकिन वह मर चुकी है।'

पुलिस अधिकारी के शब्दों से परिवार को पहुंची ठेस

विभाग की अनुशासनात्मक कार्रवाई रिपोर्ट में कहा गया है कि ये टिप्पणियां करने के बाद आडरर खूब हंसा था। आडरर के बाडीकैम में यह कहते हुए भी सुना गया था कि हां, उसका मूल्य सीमित था। बस सिर्फ 11,000 डालर का एक चेक लिखो। वह वैसे भी 26 साल की थी।

सिएटल पुलिस विभाग में अंतरिम प्रमुख सू रहर ने एक आंतरिक ईमेल में कहा है कि आडरर के शब्दों ने कंडुला के परिवार को जो ठेस पहुंचाई है, उसे मिटाया नहीं जा सकता। मेरे लिए उस अधिकारी को हमारे बल पर बने रहने की अनुमति देने से पूरे विभाग का और अधिक अपमान होगा। इस कारण मैं उसे बर्खास्त कर रही हूं।

यह भी पढ़ें: US Election: क्या कमला हैरिस होंगी अमेरिका की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार? बाइडन के बयान से तेज हुई सियासी हलचल