Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Crime: महिला ने इमरजेंसी कॉल कर मदद के लिए बुलाया घर, पुलिस अधिकारी ने गोली मारकर कर दी हत्या

अमेरिका के इलिनॉय में एक अश्वेत महिला ने इमरजेंसी नंबर 911 पर कॉल कर मदद मांगी थी। महिला ने पुलिस से शिकायत की थी कि उसके घर में एक चोर घुस गया है। लेकिन पुलिस ने महिला को ही गोली मार दी। अब इस घटना का वीडियो फुटेज सामने आया है। अब मृतक के परिवार को उम्मीद है कि आरोपी को कड़ी सजा मिलेगी।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 24 Jul 2024 05:34 AM (IST)
Hero Image
पुलिस अधिकारी ने अमेरिका में अश्वेत महिला की गोली मारकर कर दी हत्या

 एएफपी, वाशिंगटन। अमेरिका में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक अश्वेत महिला ने पुलिस को 911 नंबर पर कॉल करके मदद के लिए बुलाया लेकिन पुलिस अधिकारी ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। अब इस घटना का वीडियो फुटेज सामने आया है। अब मृतक के परिवार को उम्मीद है कि आरोपी को कड़ी सजा मिलेगी।

जो बाइडन ने कही ये बात

ऐसी पहली घटना नहीं है जब अमेरिका में किसी पुलिस वाले ने किसी अश्वेत पर गोली चलाई है। इससे पहले भी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इस घटना को लेकर राष्ट्रपति बाइडन ने भी प्रतिक्रिया दी है, उन्होंने कहा कि सोन्या मैसी, एक प्यारी माँ, दोस्त, बेटी और युवा अश्वेत महिला को आज जीवित होनी चाहिए।

दरअसल, मामला छह जुलाई है का है जब महिला ने पुलिस को फोन किया कि उसकी प्रॉपर्टी में कोई घुस आया है। सोमवार को जारी वीडियो फुटेज में, मैसी को अपने घर में दो अधिकारियों से बात करते हुए देखा गया। पुलिस अधिकारी उससे आईडी मांगते हैं।

वीडियो में ये सब हुआ

वीडियो के मुताबिक, जब पुलिस अधिकारी महिला से बात करता है तो महिला अपनी किचन में चली जाती है और एक बर्तन में रखे गर्म पानी को उठाती है। इसे देखकर पुलिसवाले को कुछ अजीब लगता है। वह उस महिला पर बंदूक तान देता है और महिला को पानी से भरे बर्तन को रखने के लिए कहता है। लेकिन महिला ऐसा करने से मना कर देती है। इसके बाद पुलिसवाला महिला के ऊपर तीन गोली मार देता है और महिला की मौत हो जाती है। इसके बाद वह एक अन्य ऑफिसर को इसकी जानकारी देता है।

बॉडी कैमरे से सच्चाई आई सामने

लेकिन इस वीडियो में कहीं भी उस महिला का गलती नजर नहीं आती है। वकील बेन क्रम्प ने गोलीबारी को संवेदनहीन बताया। सीन ग्रेसन पर दायर चार्जशीट के मुताबिक, सीन ग्रेसन ने अपना बॉडी कैमरा महिला को गोली मारने के बाद चालू किया था जबकि उसके साथ मौजूद अन्य पुलिसकर्मी ने अपना बॉडी कैमरा महिला के घर में घुसने से पहले ही चालू कर दिया था। इस बॉडी कैमरे की फुटेज से घटना की सच्चाई का पता चला सका है।