Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nijjar Murder Case: निज्जर हत्या मामले में चार भारतीयों की कोर्ट में पेशी, समुदाय के लोगों से संपर्क न करने का दिया आदेश

निज्जर की हत्या के बाद कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो द्वारा हत्या की साजिश में बिना साक्ष्य भारतीय एजेंसियों का नाम लेने से भारत और कनाडा के बीच तनाव बढ़ गया था। हत्या के आरोपितों करन बरार कमलप्रीत सिंह और करनप्रीत सिंह को पहली बार सरे की प्रांतीय अदालत में व्यक्तिगत रूप से पेश किया गया जबकि चौथे आरोपित अमनदीप सिंह को वीडियो के जरिये पेश किया गया।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Wed, 22 May 2024 06:25 PM (IST)
Hero Image
Nijjar Murder Case: निज्जर हत्या मामले में चार भारतीयों की कोर्ट में पेशी (File Photo)

पीटीआई, ओटावा। खालिस्तान समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की पिछले वर्ष जून में कनाडा में हुई हत्या के आरोपित चार भारतीयों को कनाडा की अदालत में मंगलवार को पहली बार संयुक्त रूप से पेश किया गया। अदालत ने चारों को समुदाय के लोगों से संपर्क न करने का आदेश दिया है। मामले में अगली सुनवाई 25 जून को होगी।

निज्जर की हत्या के बाद कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो द्वारा हत्या की साजिश में बिना साक्ष्य भारतीय एजेंसियों का नाम लेने से भारत और कनाडा के बीच तनाव बढ़ गया था। हत्या के आरोपितों करन बरार, कमलप्रीत सिंह और करनप्रीत सिंह को पहली बार सरे की प्रांतीय अदालत में व्यक्तिगत रूप से पेश किया गया, जबकि चौथे आरोपित अमनदीप सिंह को वीडियो के जरिये पेश किया गया।

अमनदीप अभी भी ओंटारियो में हिरासत में रखा गया है, जहां 10 मई को हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अभियोजक ने कहा कि अगली सुनवाई 25 जून तक क्राउन को संदिग्धों के विरुद्ध साक्ष्य पेश करने का दायित्व पूरा करना होगा। सुनवाई में उपस्थित लोगों की अदालत में प्रवेश करने से पहले तलाशी ली गई, जबकि निज्जर के समर्थकों ने बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें: जिस हरदीप निज्जर की हत्या के बाद आई भारत-कनाडा के रिश्तों में दरार, उसका आरोपी कनाडाई कोर्ट में हुआ पेश