Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इराक और सीरिया में अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर ड्रोन से हमला, इस आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी

इराक और सीरिया में अमेरिका के सैन्य ठिकानों पर शुक्रवार को ड्रोन हमला किया गया। इराक के अर्ध-स्वायत्त कुर्दिस्तान क्षेत्र और पश्चिमी इराक में अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के दो एयरबेस पर ड्रोन से हमला किया गया। अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के दो अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को अल-हरीर हवाई अड्डे और अल-असद अड्डे में तैनात अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया गया।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sat, 18 Nov 2023 04:03 PM (IST)
Hero Image
इराक और सीरिया में अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर ड्रोन से हमला, इस आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी (फोटो रायटर)

रायटर, बगदाद। इराक और सीरिया में अमेरिका के सैन्य ठिकानों पर शुक्रवार को ड्रोन हमला किया गया। इराक के अर्ध-स्वायत्त कुर्दिस्तान क्षेत्र और पश्चिमी इराक में अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के दो एयरबेस पर ड्रोन से हमला किया गया।

'इस्लामिक रेसिस्टेंस इन इराक' ने ली हमले की जिम्मेदारी

वहीं, सीरिया के ताल बेदार में हुए ड्रोन हमले में एक अमेरिकी सैनिक के घायल होने की सूचना है। 'इस्लामिक रेसिस्टेंस इन इराक' नाम के एक सशस्त्र समूह ने ड्रोन हमले की जिम्मेदारी ली है।

अभी तक 60 से ज्यादा अमेरिकी सैनिक घायल हुए

इजरायल पर सात अक्टूबर के हमास हमले के बाद से इराक और सीरिया में अमेरिकी सैनिकों के बेस पर हमलों में अभी तक 60 से ज्यादा अमेरिकी सैनिक घायल हुए हैं। अमेरिका ने इन हमलों के लिए ईरान समर्थित मिलिशिया समूहों को दोषी ठहराया है।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: घायल और कैंसर पीड़ित फलस्तीनी बच्चों का इलाज करेगी UAE सरकार, गाजा से पहला विमान पहुंचा अबू धाबी

अल-हरीर और अल-असद हवाई अड्डे पर हमला

अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के दो अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को अल-हरीर हवाई अड्डे और अल-असद अड्डे में तैनात अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया गया।

20 अक्टूबर को एयरबेस से हट गई थी गठबंधन सेना

कुर्दिस्तान की क्षेत्रीय आतंकवाद-रोधी संगठन के अनुसार, हमले में किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है क्योंकि गठबंधन सेना पहले ही 20 अक्टूबर को एयरबेस से हट गई थी।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: सार्वजनिक सेवा नेतृत्व के लिए इजरायल के लोगों को मिलेगा पुरस्कार, कनाडाई सुरक्षा मंच ने की घोषणा