Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'IDF ने वेस्ट बैंक में गोलीबारी करने वाले संदिग्ध फलस्तीनी हमलावरों को उतारा मौत के घाट...', इजरायली पुलिस ने दी जानकारी

Israel-Hamas Warइजरायल और हमास के बीच लगातार युद्ध जारी है। इजरायल की सेना जमीनी स्तर पर उतरकर हमास के आंतकियों को जड़ से खत्म कर रहा है। गाजा के अस्पतालों में भी इजरायली सेना सर्च अभियान चला कर हमास आतंकियों को ढूंढ-ढूंढ के मौत के घाट उतार रही है।इजरायली पुलिस प्रमुख याकोव शबताई ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि संदिग्धों ने बहुत बड़े हमले की योजना बनाई थी।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Thu, 16 Nov 2023 05:53 PM (IST)
Hero Image
16 नवंबर 2023 को यरूशलेम में एक हिंसक घटना के बाद इजरायली सुरक्षाकर्मी दे रहे हैं पहरा (फोटो- रॉयटर्स)

रायटर्स, वेस्ट बैंक। इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है। इस युद्ध में हर बीतते दिन के साथ आंतकियों के खात्मा को लेकर इजरायल की सेना और सख्त होती जा रही है। जमीनी स्तर पर उतर चुकी इजरायली सेना ने हमास को जड़ से खत्म करने की ठान रखी है।

इस बीच, बुधवार को यरूशलेम और वेस्ट बैंक शहर बेथलेहम के बीच एक सड़क पर एक चेकपॉइंट पर तीन संदिग्ध फलस्तीनी हमलावरों ने इजरायल की सेना पर गोलीबारी की।इस गोलीबारी में इजरायल के छह सुरक्षा बल के सदस्य घायल हो गए। यह जानकारी इजरायली पुलिस ने दी। इजरायली पुलिस प्रमुख याकोव शबताई ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि संदिग्धों ने बहुत बड़े हमले की योजना बनाई थी।

शबताई ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा, "संदिग्ध बेथलहम की दिशा से एक वाहन में आए और जब इजरायली बलों ने उनसे पूछताछ शुरू की तो उन्होंने गोलियां चला दीं। उन्होंने कहा, जब इजरायली बलों ने जवाबी कार्रवाई की तो वे मारे गए।"

संदिग्धों के वाहन से मिले कई हथियार 

गोलीबारी के बाद पुलिस ने कहा कि उन्हें संदिग्धों और उनके वाहन से दो स्वचालित राइफलें, दो हैंडगन, सैकड़ों राउंड गोला-बारूद, 10 पूरी तरह से भरी हुई मैगजीन और दो कुल्हाड़ियां मिलीं।

फलस्तीनी अधिकारियों की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है। सोशल मीडिया पर एक बस के अंदर से शूट किए गए फुटेज में इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में चेकपॉइंट पर बंदूक की गोलियों की आवाज के बीच वर्दी पहने एक व्यक्ति को भागते और गिरते हुए देखा गया है।

यह भी पढ़ें- 'इजरायली सेना ने हमास के राजनीतिक ब्यूरो प्रमुख के आवास पर किया हमला...', IDF ने बताया आतंकी हमलों के लिए हो रहा था घर का इस्तेमाल

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: गाजा में अब बुलडोजर चलाने की तैयारी में इजरायली सेना, अस्पताल के बाहर हुई तैनाती