Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों के परिजन आए सामने, इजरायली अधिकारियों से की ये खास अपील

Israel Hamas War इजरायल और हमास के युद्ध के बीच बंधकों को मारने की धमकी दी गई है। अब बंधकों के परिजनों ने कहा कि हम अपने लोगों को किसी भी हाल में जीवित देखना चाहते हैं। हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों के परिजनों ने अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है। दूसरी ओर आईडीएफ ने कहा है कि वह गाजा पट्टी पर बड़ी कार्रवाई करने जा रहा है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sun, 15 Oct 2023 09:05 AM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War इजरायली अधिकारियों से लापता लोगों के परिजनों की अपील।

एएनआई, तेल अवीव। Israel Hamas War इजरायल और आतंकवादी समूह हमास के बीच जंग अब तेज होती जा रही है। इजरायल लगातार गाजा पट्टी पर रॉकेट हमले कर रहा है। इन हमलों में सैकड़ों लोग मारे जा चुके हैं। दूसरी तरफ हमास इजरायली बंधकों को मारने की बात कह रहा है।

बंधकों को जीवित बचाने की जद्दोजहद

इस युद्ध के बीच इजरायल के बंधकों और लापता व्यक्तियों के परिजनों ने अधिकारियों से तुर्की और मिस्र में सभी राइट विंग संगठनों पर दबाव डालकर लोगों की वापसी का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि युद्ध क्षेत्र में प्रवेश करने में रेड क्रॉस की सहायता के लिए मिस्र और तुर्की के सभी संगठनों पर दबाव डाला जाना चाहिए ताकि बंधकों को जीवित बचाया जा सके।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: खूनी जंग में 3500 लोगों की मौत, अब शुरू होगा हमास पर हमले का दूसरा दौर

कई लोगों के परिजन लापता

शनिवार को तेल अवीव में मीडिया से बात करते हुए, लापता व्यक्तियों में से एक के परिजन ने कहा कि मेरी चचेरी बहन का उसके दो बच्चों के साथ उसके घर से अपहरण कर लिया गया था। हमास एक आतंकवादी संगठन है। 

वहीं, दूसरे व्यक्ति तमर गुटमैन ने कहा कि उनकी बहन हमास के हमले के बाद से लापता है।

गुटमैन तिरोश ने कहा कि उनकी लापता बहन क्रोहन रोग से पीड़ित है और इसी वजह से वो वर्षों से अस्पताल में भर्ती है। उन्होंने कहा कि अगर तमर के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया तो इससे उनकी मौत भी हो सकती है।

गाजा पर बड़े अटैक के मूड में इजरायल

इजरायल-फलस्तीन जंग नौवें दिन भी जारी है और आईडीएफ ने कहा है कि वह गाजा पट्टी में एक महत्वपूर्ण जमीनी अभियान शुरू करने की तैयारी पूरी कर चुका है।

आईडीएफ ने कहा कि वह सैकड़ों हजारों रिजर्व सैनिकों के मसौदे को अंतिम रूप दे रहा है औ सैनिकों की हर मुमकिन मदद करना चाहता है। इससे पहले शनिवार को इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा था कि इजरायल गाजा पट्टी में अग्रिम पंक्ति में अपने लड़ाकों के साथ तैयार है।