Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: इजरायल के समर्थन में उतरीं निक्की हेली, रॉकेट पर लिखा- खत्म कर दो; बंधकों के परिजनों से भी की मुलाकात

अमेरिकी रिपब्लिकन नेता एवं संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व राजदूत निक्की हेली ने दो दिवसीय यात्रा के दौरान इजरायल का समर्थन किया। हेली का समर्थन हाल ही में रफाह में इजरायली हमले में बड़ी संख्या में फलस्तीनियों की मौत के बाद इजरायल की वैश्विक निंदा के बीच आया है। यात्रा के दौरान हेली ने किबबुत्ज बेरी और कफर अजा क्षेत्र में बंधकों के परिवारों से मुलाकात की।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Wed, 29 May 2024 06:27 PM (IST)
Hero Image
इजरायल के समर्थन में उतरीं निक्की हेली। फोटोः @NikkiHaleyHQ ।

आईएएनएस, यरुशलम। अमेरिकी रिपब्लिकन नेता एवं संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व राजदूत निक्की हेली ने दो दिवसीय यात्रा के दौरान इजरायल का समर्थन किया। इस दौरान उन्होंने इजरायली सेना का प्रोत्साहन करते हुए एक राकेट पर मार्कर से लिखा-खत्म कर दो और फोटो खिंचवाई।

इजरायल को मिला निक्की हेली का साथ

हेली का समर्थन हाल ही में रफाह में इजरायली हमले में बड़ी संख्या में फलस्तीनियों की मौत के बाद इजरायल की वैश्विक निंदा के बीच आया है। दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर ने इजरायली सांसद डैली डैनन के साथ लेबनान से लगी उत्तरी सीमा की यात्रा की और इजरायली सेना का प्रोत्साहन किया।

निक्की हेली ने की बंधकों के परिजनों से मुलाकात

फोटो में हेली घुटनों के बल बैठकर बैंगनी मार्कर से राकेट पर लिखती नजर आ रही है। इजरायल का समर्थन करने पर डैनन ने भी इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर हेली की सराहना की। यात्रा के दौरान हेली ने किबबुत्ज बेरी और कफर अजा क्षेत्र में बंधकों के परिवारों से मुलाकात की। इन दोनों क्षेत्रों में गत सात अक्टूबर को हमास ने हमला किया था।

डोनाल्ड ट्रंप के करीबी भी कर चुके हैं नेतन्याहू से मुलाकात

इससे पहले, डोनाल्ड ट्रंप के करीबी सहयोगी एवं विदेश नीति सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन, पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जान राकोल्टा, संयुक्त अरब अमीरात में पूर्व राजदूत एड मैकमुलेन ने हाल ही में इजरायल पहुंचकर प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और रक्षा मंत्री यौव गैलेंट से मुलाकात की थी।

यह भी पढ़ेंः 

इजरायली हमले में रफाह में 37 और फलस्तीनियों की मौत, अमेरिका सहित कई देशों ने दे डाली इजरायल को चेतावनी