Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: इजरायल के हमले में ईरानी जनरल की मौत, सीरिया के दमिश्क में बनाया निशाना

Israel-Hamas War सीरिया में इजरायल के हवाई हमले में ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड फोर्स के जनरल सैयद रजी मुसावी मारे गए हैं। जनरल मुसावी सीरिया सरकार के सैन्य सलाहकार थे और अक्सर सीरिया के दौरे पर आते रहते थे। सीरिया दौरे पर आए मुसावी को दमिश्क के नजदीक इजरायली विमानों ने निशाना बनाया। मुसावी सीरिया सरकार के पुराने सलाहकार थे।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Tue, 26 Dec 2023 12:35 AM (IST)
Hero Image
Israel-Hamas War: इजरायल के हमले में ईरानी जनरल की मौत, सीरिया के दमिश्क में बनाया निशाना (फोटो एएफपी)

एपी, दमिश्क। सीरिया में इजरायल के हवाई हमले में ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड फोर्स के जनरल सैयद रजी मुसावी मारे गए हैं। जनरल मुसावी सीरिया सरकार के सैन्य सलाहकार थे और अक्सर सीरिया के दौरे पर आते रहते थे।

इजरायली विमानों ने मुसावी को बनाया निशाना

सीरिया दौरे पर आए मुसावी को दमिश्क के नजदीक इजरायली विमानों ने निशाना बनाया। मुसावी सीरिया सरकार के पुराने सलाहकार थे और वह अमेरिकी हमले में मारे गए रिवोल्यूशनरी गार्ड के कमांडर कासिम सुलेमानी की टीम के सदस्य थे।

ईरान ने मुसावी की मौत पर दुख जताया

ईरान ने मुसावी की मौत पर दुख जताया है और बदला लेने का एलान किया है। दिसंबर में ही इजरायल के एक अन्य हवाई हमले में रिवोल्यूशनरी गार्ड के दो वरिष्ठ अधिकारी मारे गए थे।

यह भी पढ़ें- पुतिन ने अपने दुश्मन नवलनी को भेजा सबसे खौफनाक जेल, यहां सर्दियों में एवरेज तापमान शून्य से 28 डिग्री सेल्सियस नीचे

लेबनान में अतिवादी संगठन के ठिकानों पर हवाई हमले किए

इसी प्रकार से इजरायल के शहरों पर हिजबुल्ला के राकेट प्रहार के बाद इजरायली विमानों ने सोमवार को लेबनान में अतिवादी संगठन के ठिकानों पर हवाई हमले किए। इन हमलों में हुए नुकसान की जानकारी नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: गाजा में एक रात में मारे गए 100 फलस्तीनी, क्रिसमस पर पहली बार बेथलहम पर पसरा सन्नाटा