Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: गाजा के शरणार्थी कैंप पर इजरायल ने किया हमला, दर्जनों लोगों की मौत

हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायल ने सोमवार देर गाज पट्टी में एक शरणार्थी कैंप पर बमबारी की जिसमें दर्जनों लोग मारे गए और कई लोग घायल हो गए। हालांकि हमास के इस दावे पर इजरायल ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि इजरायल ने अल-शती शिविर को निशाना बनाया।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 05:59 AM (IST)
Hero Image
गाजा के शरणार्थी कैंप पर इजरायल ने की बमबारी । फाइल फोटो।

रायटर, गाजा। इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध का आज 18वां दिन है। हमास के हमले के बाद इजरायल लगातार जवाबी कार्रवाई कर रहा है। वहीं, दोनों के बीच जारी संघर्ष में अब तक पाचं हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इधर, हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायल ने सोमवार देर गाज पट्टी में एक शरणार्थी कैंप पर बमबारी की, जिसमें दर्जनों लोग मारे गए और कई लोग घायल हो गए। हालांकि, हमास के इस दावे पर इजरायल ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

इजरायली हमले में पांच लोगों की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि इजरायल ने अल-शती शिविर को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि इजरायली हमले में कई लोग हताहत हुए हैं, जिसमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। हालांकि, उन्होंने इसपर अन्य जानकारी साझा नहीं की। फलस्तीनी मीडिया ने बताया कि इजरायली हमले में पांच लोगों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ेंः Iron Sting: क्या इजरायल के इस हथियार से बदल जाएगा युद्ध का रुख? आयरन डोम के साथ हुई इसकी तैनाती

1400 से अधिक इजरायली नागरिकों की मौत

मालूम हो कि इजरायली बमबारी में गाजा पट्टी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,651 हो गई है, जबकि 14,245 लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में 1,873 बच्चे और 1,023 महिलाएं शामिल हैं। इस बीच हमास ने लड़ाई को बड़े स्तर पर फैलाने की धमकी दी है। वहीं, हमास के हमले में 1400 से अधिक इजरायली नागरिकों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ेंः गाजा में अस्पतालों की हालत गंभीर, हजारों जानों को खतरा; तेजी से खत्म हो रहा जेनरेटर चलाने वाला डीजल