Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: इजरायल का बड़ा दावा, बंधक बनाई गई महिला सैनिक की अल-शिफा अस्पताल में हमास ने की थी हत्या

Israel Hamas War एक सोशल मीडिया पोस्ट में इजरायली सेना आईडीएफ ने दावा करते हुए कहा कि हमास द्वारा बंधक बनाई गई नोआ मार्सियानो 9 नवंबर को इजरायल के हमले में घायल हो गई थी लेकिन उसे हमास के आतंकियों ने मार दिया। प्रारंभिक पैथोलॉजिकल रिपोर्ट के बाद इजरायली सेना ने कहा कि उसे पता चला कि नोआ को लगी चोट से उसकी मौत नहीं होनी थी।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 20 Nov 2023 04:30 PM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War आईडीएफ ने महिला सैनिक की हत्या का किया खुलासा। (आईडीएफ एक्स पेज)

एजेंसी, तेल अवीव। Israel Hamas War इजरायल और हमास की लड़ाई को लगभग डेढ महीने हो गए हैं और आज भी इजरायली सेना लगातार बमबारी कर रही है। इजरायली सेना (आईडीएफ) अब जमीनी ऑपरेशन के तहत हमास के खात्मे में लगी है।

इस बीच, सेना ने दावा किया कि कुछ दिन पहले मृत पाई गई किशोर इजरायली महिला सैनिक नोआ मार्सियानो की हमास ने हत्या कर दी थी।

बचने की थी गुंजाइश

सेना का कहना है कि इजरायली वायु सेना के हमले में घायल होने के बाद भी इजरायली महिला सैनिक के बचने की गुंजाइश थी, लेकिन हमास ने उसे मार दिया।

पोस्ट में किया दावा

एक सोशल मीडिया पोस्ट में इजरायली सेना आईडीएफ ने दावा करते हुए कहा कि हमास द्वारा बंधक बनाई गई नोआ मार्सियानो 9 नवंबर को इजरायल के हमले में घायल हो गई थी, जबकि उसे बंधक बनाने वाले आतंकवादी को मार गिराया गया था।

प्रारंभिक पैथोलॉजिकल रिपोर्ट के बाद, इजरायली सेना ने कहा कि उसे पता चला कि नोआ को लगी चोट से उसकी मौत नहीं होती थी। नोआ की शिफा अस्पताल में हमास के एक आतंकवादी ने हत्या कर दी थी।

— Israel Defense Forces (@IDF) November 17, 2023

शुक्रवार को सैनिक का मिला था शव

पोस्ट में आगे कहा गया कि आईडीएफ मार्सिआनो परिवार की मदद करना जारी रखेगा और बंधकों की घर वापसी के लिए हर संभव तरीके से काम करेगा। आईडीएफ सैनिकों को शुक्रवार को गाजा के सबसे बड़े अस्पताल, अल-शिफा के बगल में 19 वर्षीय कॉर्पोरल नोआ मार्सियानो का शव मिला था।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: इजरायली सेना ने हमास के काले कारनामे का किया पर्दाफाश, अल-शिफा अस्पताल के अंदर बंधकों का Video आया सामने

हमास के आतंकवादियों ने किया था अपहरण

नोआ मार्सियानो का 7 अक्टूबर को हमास के आतंकवादियों द्वारा अपहरण और हत्या कर दी गई थी। उसका शव गाजा में शिफा अस्पताल के पास आईडीएफ सैनिकों द्वारा पाया गया। आईडीएफ ने कहा कि उसकी महिला सैनिक के परिवार के प्रति गहरी संवेदना है और वह उनकी मदद करता रहेगा।

इजरायली सैन्य बलों ने बुधवार को अल-शिफा अस्पताल पर छापा मारा था, यहां तक ​​कि वह वहां हमले भी तेज कर रहा है।