Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: 'पिछले सप्ताह मारे गए 100 से अधिक फलस्तीनी आतंकवादी', नेतन्याहू बोले- हम हमास को खत्म कर देंगे

इजरायली सैनिक दक्षिणी गाजा पट्टी में खान यूनिस में कार्रवाई जारी रखे हुए हैं। सैनिक बुनियादी ढांचे का पता लगाने और उन्हें नष्ट करने और नजदीक के युद्ध परिदृश्यों में फलस्तीनी आतंकवादियों को मारने के लिए बख्तरबंद इंजीनियरिंग और वायु सेना इकाइयों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। नेतन्याहू ने कहा कि लगभग 2.5 बिलियन डॉलर आरक्षितों और उनके परिवारों को दिए गए हैं।

By Agency Edited By: Mohammad Sameer Updated: Mon, 01 Jan 2024 06:54 AM (IST)
Hero Image
नेतन्याहू बोले- हम हमास को खत्म कर देंगे

आईएएनएस, यरूशलम। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि पिछले सप्ताह में इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने 100 से अधिक फलस्तीनी आतंकवादियों को मार डाला है। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नेतन्याहू ने रविवार को तेल अवीव में किरया सैन्य अड्डे पर एक सरकारी बैठक की शुरुआत में यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि, पिछले हफ्ते सैनिकों ने 100 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया... दैनिक आधार पर दर्जनों आतंकवादियों को मार गिराया गया, कभी-कभी तो इससे भी अधिक। हम हमास को खत्म कर देंगे, अपने बंधकों को वापस लाएंगे और युद्ध जीतेंगे।

कार्रवाई जारी

रविवार को बाद में जारी आईडीएफ के एक बयान से पता चला कि इजरायली सैनिक दक्षिणी गाजा पट्टी में खान यूनिस में कार्रवाई जारी रखे हुए हैं। सैनिक बुनियादी ढांचे का पता लगाने और उन्हें नष्ट करने और नजदीक के युद्ध परिदृश्यों में फलस्तीनी आतंकवादियों को मारने के लिए बख्तरबंद, इंजीनियरिंग और वायु सेना इकाइयों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

नेतन्याहू ने कहा कि नौ बिलियन शेकेल (लगभग 2.5 बिलियन डॉलर) आरक्षितों और उनके परिवारों को दिए गए हैं, और राज्य भी आरक्षितों के अधिकार का समर्थन करता है। 

यह भी पढ़ेंः Happy New Year 2024: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में आतिशबाजी के साथ लोगों ने नए साल का किया स्वागत