Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: जब तक बंधकों को रिहा नहीं किया जाता, तब तक... युद्ध के 6 महीने पूरे होने पर इजरायली PM का संदेश

आज इजरायल ( Israel Hamas war News ) पर हमास के हमले और उसके जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी पर इजरायली सेना के हमले के छह महीने पूरे हो गए है। इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इसको लेकर एक मांग की है । उन्होंने कहा है कि वह युद्धविराम पर तब तक सहमत नहीं होंगे जब तक गाजा में इजरायली बंधकों को रिहा नहीं कर दिया जाता।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 07 Apr 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
युद्ध के 6 महीने पूरे होने पर इजरायली PM का संदेश (Image: AFP)

रॉयटर्स, यरूशलम। Isreal-Hamas War: आज इजरायल पर हमास के हमले और उसके जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी पर इजरायली सेना के हमले के छह महीने पूरे हो गए है।

इस बीच फिर से युद्धविराम पर जोर दिया जा रहा है। हालांकि, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इसको लेकर एक मांग की है। उन्होंने कहा है कि वह युद्धविराम पर तब तक सहमत नहीं होंगे जब तक गाजा में इजरायली बंधकों को रिहा नहीं कर दिया जाता।

इजरायल नहीं झुकेगा

नेतन्याहू ने यह टिप्पणी साप्ताहिक कैबिनेट बैठक की शुरुआत में की है। बता दें कि मिस्र में संघर्ष विराम वार्ता का एक नया दौर शुरू होने वाला है। इस बीच नेतन्याहू ने कहा कि बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाव के बावजूद, इजरायल गाजा की 'अत्यधिक' मांगों के आगे नहीं झुकेगा। बता दें कि हमास ने 7 अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इजरायल पर ताबड़तोड़ हमले किए थे। इस हमले के बाद से ही युद्ध की शुरुआत हो गई, जो अब तक चल रहा है।

इस हमले में लगभग 1,200 इजरायली-विदेशी नागरिकों की मौत हो गई थी। इसके जवाब में इजरायली सेना ने गाजा में 33,137 फलस्तीनियों को मारा है। मरने वालों में दो तिहाई संख्या महिलाओं और बच्चों की है।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: पीएम नेतन्याहू के इस्तीफे की मांग लेकर सड़कों पर उतरे लोग, इजरायल ने लेबनान पर किए हमले

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: गाजा युद्ध के छह महीने पूरे, युद्धविराम पर फिर से दिया गया जोर; अब तक 33,137 फलस्तीनियों की मौत