Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: गाजा पट्टी को लेकर शीर्ष अमेरिकी अधिकारी का दावा, इजरायल ने बहाल की पानी की आपूर्ति

इजरायल ने पिछले शनिवार को आतंकवादी संगठन हमास के हमले के बाद गाजा पट्टी को बंद करने के बाद पानी की आपूर्ति फिर से शुरू की। अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन के मुताबिक इजरायली समकक्षों ने उन्हें इसकी जानकारी दी। जेक सुलिवन ने सीएनएन को बताया कि मुझे पिछले घंटे इजरायली समकक्षों ने दक्षिणी गाजा में पानी की सप्लाई बहाल करने के संकेत दिए।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 15 Oct 2023 11:39 PM (IST)
Hero Image
दक्षिणी गाजा में पानी की सप्लाई हुई शुरू (फोटो: एएफपी)

आईएएनएस, यरूशलम। इजरायल ने पिछले शनिवार को आतंकवादी संगठन हमास के हमले के बाद गाजा पट्टी को बंद करने के बाद पानी की आपूर्ति फिर से शुरू की। अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन के मुताबिक, इजरायली समकक्षों ने उन्हें इसकी जानकारी दी।

जेक सुलिवन ने सीएनएन को बताया कि मुझे पिछले घंटे इजरायली समकक्षों ने दक्षिणी गाजा में पानी की सप्लाई बहाल करने के संकेत दिए।

एक अमेरिकी सांसद ने द टाइम्स ऑफ इजराइल को बताया कि इजरायल ने बिजली और ईंधन की आपूर्ति करने के लिए प्रतिबद्धता नहीं जताई है। रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल के ऊर्जा मंत्री ने कुछ वक्त पहले इस निर्णय की पुष्टि की थी कि क्षेत्र में इजरायल द्वारा पानी की आपूर्ति पर लगाया गया एक दिन का प्रतिबंध समाप्त हो गया।

यह भी पढ़ें: खाना-पानी के लिए भटक रही 23 लाख फलस्तीनी आबादी, हजारों मरीजों से भरे हुए हैं अस्पताल

दक्षिणी गाजा में बमबारी जारी

रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिणी गाजा में इजरायली सेना की बमबारी जारी है। सनद रहे कि गाजा पट्टी की घेराबंदी कर इजरायली सेना ने उसकी आपूर्ति व्यवस्था भंग कर दी थी। हालांकि, दक्षिणी गाजा में पानी की सप्लाई शुरू कर दी गई है।

गाजा में कितने लोगों की हुई मौत

गाजा में हफ्तेभर से जारी हवाई हमलों में अबतक तकरीबन 2,400 लोगों की मौत हो गई। इजरायली सेना अब हवा और पानी से हमला करने के लिए तैयार है। ऐसे में कभी भी इजरायली सेना की कार्रवाई शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें: गाजा में मेडिकल सप्लाई समाप्त हुई तो हजारों मरीजों की जाएगी जान, अस्पतालों का हाल-बेहाल