Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangladesh Protest: बांग्लादेश में हिंसा जारी, ठाकुरगांव में हिंदू परिवार के घर में लगाई आग

बांग्लादेश में अंशाति के बीच हिंदू परिवार के घरों में आग लगाए जाने का मामला सामने आया है। द डेली स्टार की एक रिपोर्ट के अनुसार अज्ञात व्यक्तियों ने मंगलवार शाम को करीब 730 बजे अक्छा यूनियन के फराबाड़ी मंदिरपाड़ा गांव में कलेश्वर बर्मन के घर में आग लगा दी। यूनियन परिषद के चेयरमैन ने कहा कि कलेश्वर बर्मन का किसी राजनीतिक संगठन से कोई संबंध नहीं है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 14 Aug 2024 05:02 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश के ठाकुरगांव में हिंदू परिवार के घर में लगाई आग (Image: ANI)

ढाका, पीटीआई। पश्चिमी बांग्लादेश में दंगाइयों ने एक हिंदू परिवार के घर पर आग लगा दी, जिसका किसी राजनीतिक संगठन से कोई जुड़ाव नहीं था। शेख हसीना के नेतृत्व वाली सरकार गिरने के बाद अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाकर किए गए हमलों में यह सबसे ताजा हमला है।

यूनुस का आश्वासन, लेकिन क्या दोषियों को मिलेगी सजा

घटना मंगलवार शाम ठाकुरगांव सदर उपजिला के अकचा यूनियन के अंतर्गत फराबाड़ी मंदिरपाड़ा गांव में हुई। इससे कुछ घंटे पहले अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने चिंतित अल्पसंख्यक समुदाय को आश्वासन दिया था कि उनकी सरकार दोषियों को सजा देगी।

इससे पहले बुधवार को ही निशाना बनाकर आगजनी की एक घटना हुई। वहीं बांग्लादेश नेशनल हिंदू ग्रैंड अलायंस ने दावा किया कि पांच अगस्त को हसीना के नेतृत्व वाली सरकार गिरने के बाद से 48 जिलों में 278 स्थान पर हमले हुए हैं और उन्हें धमकाया गया है। अलायंस ने इसे 'हिंदू धर्म पर हमला' करार दिया।

कलेश्वर बर्मन के घर में लगाई आग

अक्छा यूनियन परिषद (यूपी) के अध्यक्ष सुब्रत कुमार बर्मन ने ‘द डेली स्टार’ अखबार को बताया कि अज्ञात व्यक्तियों ने मंगलवार शाम को करीब 7:30 बजे ठाकुरगांव सदर उपजिला के अक्छा यूनियन के फराबाड़ी मंदिरपाड़ा गांव में कलेश्वर बर्मन के घर में आग लगा दी।

उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पा लिया और घर में रहने वाले लोग सुरक्षित बच निकलने में सफल रहे। यूनियन परिषद के चेयरमैन ने कहा कि कलेश्वर बर्मन का किसी राजनीतिक संगठन से कोई संबंध नहीं है। ठाकुरगांव थाने के प्रभारी अधिकारी एबीएम फिरोज वहीद ने कहा, 'पुलिस ने उसी रात घटनास्थल का दौरा किया, और अपराधियों की पहचान के प्रयास जारी हैं।'

यह भी पढ़ें: Bangladesh: शेख हसीना की बढ़ी मुश्किलें, दुकानदार की हत्या के बाद शेख हसीना पर एक और केस दर्ज

यह भी पढे़ं: बांग्लादेश में हिंसा पर शेख हसीना ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- यह एक आतंकी हमला, हत्याओं के दोषियों को मिले सजा