Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: IDF ने हमास के तीन कमांडर किए ढेर, आतंकवादी संगठन की सबसे खास ब्रिगेड के थे सदस्य

इजरायल डिफेंस फोर्स ने सोशल मीडिया X पर एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि सटीक IDF और ISA खुफिया जानकारी के आधार पर IDF लड़ाकू विमानों ने दाराज तुफाह बटालियन में हमास के 3 वरिष्ठ कार्यकर्ताओं पर हमला किया है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 27 Oct 2023 09:14 AM (IST)
Hero Image
IDF लड़ाकू विमानों ने हमास के 3 वरिष्ठ कार्यकर्ताओं पर किया हमला

ऑनलाइन डेस्क, जेरूसलम (इजरायल)। इजरायल और हमास के युद्ध को कई दिन बीत चुके हैं, लेकिन अब तक दोनों के बीच युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस युद्ध में कई लोग अपनी जान गवा चुके हैं। कई मासूम बच्चों की भी मौत हो चुकी है।

वहीं, इजरायल डिफेंस फोर्स ने सोशल मीडिया X पर एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि सटीक IDF और ISA खुफिया जानकारी के आधार पर, IDF लड़ाकू विमानों ने दाराज तुफाह बटालियन में हमास के 3 वरिष्ठ कार्यकर्ताओं पर हमला किया है।

उन्होंने ट्वीट में आगे कहा कि बटालियन के कार्यकर्ताओं ने 7 अक्टूबर को इजरायल के खिलाफ आक्रमण और जानलेवा हमले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और इसे हमास आतंकवादी संगठन की सबसे महत्वपूर्ण ब्रिगेड माना जाता है।

गाजा में अब तक 7000 से अधिक लोगों की मौत

इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में भीषण बमबारी की, जिससे गाजा में हालात बद से बदत्तर हो गए है। इसी क्रम में गाजा पट्टी के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इजरायल द्वारा की जा रही बमबारी में अब तक 7,000 से अधिक लोग मारे गए हैं।

एजेंसी के मुताबिक, हमास ने 7 अक्टूबर के हमले में इजराइल में 1,400 लोगों की हत्या कर दी और 222 लोगों को बंधक बना लिया था। इस बाबत गुरुवार को हमास ने कहा कि इनमें से 50 बंधक कथित तौर पर इजराइल के हवाई हमलों में मारे गए। हमास के प्रवक्ता अबू उबैदा ने गुरुवार को टेलीग्राम चैनल में एक पोस्ट डाला जिसमें उसने कहा कि, 'अल कसम ब्रिगेड का अनुमान है कि ज़ायोनी हत्याओं और नरसंहारों के परिणामस्वरूप गाजा पट्टी में मारे गए ज़ायोनी कैदियों की संख्या लगभग 50 लोगों तक पहुँच गई है।"

यह भी पढ़ें- फिर तेज हुआ India Vs Bharat विवाद, प्रधान बोले- निराश लोगों में देश की पहचान 'भारत' करने पर विवाद पैदा करने की मची होड़

यह भी पढ़ें- Internet Ban in Manipur: मणिपुर में 31 अक्टूबर तक बढ़ा मोबाइल इंटरनेट प्रतिबंध, राज्य सरकार ने की ये अपील