Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मालदीव की दो विपक्षी पार्टियां राष्ट्रपति के संबोधन का करेंगी बहिष्कार, मोहम्मद मुइज्जू के भारत विरोधी नीति से खफा हुआ विपक्ष

India Maldives Row मोहम्मद मुइज्जू आज ( 5 जनवरी) राष्ट्रपति के तौर पर संसद को संबोधित करने वाले हैं। संसद में बहुमत रखने वाली एमडीपी ने अभी तक बहिष्कार की वजह नहीं बताई है। हालांकि डेमोक्रेट्स ने एक बयान जारी कर उन तीन मंत्रियों की पुनर्नियुक्ति के कारण संबोधन से दूर रहने की बात कही जिन्हें संसद ने खारिज कर दिया था।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 05 Feb 2024 02:56 AM (IST)
Hero Image
मालदीव के दो विपक्षी दल राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के संबोधन का बहिष्कार करेंगी।(फोटो सोर्स: फाइल फोटो)

एएनआइ,माले। भारत से तनातनी के बीच मालदीव में राजनीतिक उथल-पुथल भी जारी है। देश की दो मुख्य विपक्षी पार्टियों-मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी और डेमोक्रेट्स पार्टी ने राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के संबोधन का बहिष्कार करने का फैसला किया है।

एमडीपी ने अभी तक बहिष्कार की वजह नहीं बताई

मुइज्जू सोमवार को राष्ट्रपति के तौर पर संसद को संबोधित करने वाले हैं। संसद में बहुमत रखने वाली एमडीपी ने अभी तक बहिष्कार की वजह नहीं बताई है। हालांकि, डेमोक्रेट्स ने एक बयान जारी कर उन तीन मंत्रियों की पुनर्नियुक्ति के कारण संबोधन से दूर रहने की बात कही, जिन्हें संसद ने खारिज कर दिया था।

विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति की आलोचना की 

इस साल मालदीव की संसद का यह पहला सत्र है। राष्ट्रपति मुइज्जू सुबह नौ बजे संसद को संबोधित करेंगे। मालदीव के संविधान के मुताबिक, साल के पहले संसदीय सत्र को राष्ट्रपति संबोधित करते हैं। बताते चलें, हाल में ही दो विपक्षी दलों ने भारत विरोधी रुख को लेकर राष्ट्रपति की कड़ी आलोचना की थी। 

यह भी पढ़ें: अदालतों को चुनावी मामलों को सतर्कता से निपटाना चाहिए, आम चुनाव से पहले पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने की अहम टिप्पणी