Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिना लैंडिंग गियर के आस्ट्रेलियाई हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतारा गया विमान, तीन लोगों को लेकर भरी थी उड़ान

आस्ट्रेलिया में तीन लोगों को लेकर जा रहे एक विमान को सोमवार को न्यूकैसल हवाई अड्डे पर बिना लैंडिंग गियर के सुरक्षित रूप से उतारा गया।विमान ने ईंधन खत्म करने के लिए करीब तीन घंटे तक हवाईअड्डे के ऊपर का चक्कर लगाया।पुलिस के एक बयान में कहा गया कि विमान में तकनीकी समस्याएं थींजबकि एबीसी ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि लैंडिंग गियर खराब हो गया था।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 13 May 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
बिना लैंडिंग गियर के आस्ट्रेलियाई हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतारा गया विमान। फाइल फोटो।

एपी, मेलबर्न। आस्ट्रेलिया में तीन लोगों को लेकर जा रहे एक विमान को सोमवार को न्यूकैसल हवाई अड्डे पर बिना लैंडिंग गियर के सुरक्षित रूप से उतारा गया। विमान ने ईंधन खत्म करने के लिए करीब तीन घंटे तक हवाईअड्डे के ऊपर का चक्कर लगाया।

किसी घटना के हवाई पट्टी पर उतरा विमान

आस्ट्रेलियन ब्राडकास्टिंग कार्पोरेशन (एबीसी) और पुलिस ने कहा कि ट्विन-टर्बोप्राप बीचक्राफ्ट सुपर किंग विमान ने सिडनी के उत्तर में स्थित हवाईअड्डे से पोर्ट मैक्वेरिए की 180 किलोमीटर की यात्रा के लिए उड़ान भरी ही थी तभी सुबह करीब 9.30 बजे पायलट ने तकनीकी समस्या की ओर ध्यान दिलाया। एक वीडियो में देखा जा सकता है कि विमान लगभग तीन घंटे बाद स्पष्ट रूप से बिना किसी घटना के हवाई पट्टी पर उतरा।

विमान में थी तकनीकी समस्या

आपातकालीन सेवाओं के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और एम्बुलेंस तैयार खड़ी थीं। पुलिस के एक बयान में कहा गया कि विमान में तकनीकी समस्याएं थीं, जबकि एबीसी ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि लैंडिंग गियर खराब हो गया था। विमान का स्वामित्व पोर्ट मैक्वेरिए की ईस्टर्न एयर सर्विसेज के पास है।

यह भी पढ़ें- 

India-Iran Ties: भारत के इस कदम से चीन को लगेगी मिर्ची, 10 वर्षों तक चाबहार पोर्ट के प्रबंधन का मिला ठेका