Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: लाहौर में पुलिस की वर्दी पहने लुटेरों ने भारतीय सिख परिवार को लूटा

गुरुनानक देव जी के प्रकाश पर्व पर एक भारतीय सिख परिवार जब एक दुकान से बाहर निकला तो वर्दी पहने दो लुटेरों ने उन्हें रुकवाया और बंदूक का भय दिखाकर नकद और गहने लूट लिए। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि वहां मौजूद स्थानीय लोग उन्हें पास के पुलिस स्टेशन लेकर गए। सिख परिवार से वहां के डीआइजी ने मुलाकात की और आश्वासन दिया कि अपराधियों को तुरंत पकड़ लिया जाएगा।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 30 Nov 2023 04:08 PM (IST)
Hero Image
Pakistan पाकिस्तान में सिख परिवार से लूटपाट।

प्रेट्र, लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में लाहौर में एक सिख परिवार को पुलिस वर्दी पहने लुटेरों ने लूट लिया। कंवलजीत सिंह और उनका परिवार भारत से गुरुनानक देव के प्रकाश पर्व में शामिल होने के लिए पंजाब प्रांत पहुंचा था। सभी बुधवार को खरीदारी के लिए लिबर्टी मार्केट गए थे।

बंदूक का भय दिखाकर नकद और गहने लूटे

जब वह एक दुकान से बाहर निकले तो वर्दी पहने दो लुटेरों ने उन्हें रुकवाया और बंदूक का भय दिखाकर नकद और गहने लूट लिए। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि वहां मौजूद स्थानीय लोग उन्हें पास के पुलिस स्टेशन लेकर गए। सिख परिवार से वहां के डीआइजी ने मुलाकात की और आश्वासन दिया कि अपराधियों को तुरंत पकड़ लिया जाएगा।

सीसीटीवी फुटेज से हो सकता है खुलासा

पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने सिख परिवार के साथ हुई इस घटना में लाहौर पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने पुलिस को मामले में गंभीरता बरतने का निर्देश दिया है। साथ ही आसपास के सीसीटीवी फुटेज की मदद से संदिग्ध की पहचान करने का निर्देश दिया है। उन्होंने पुलिस को 48 घंटे का समय दिया है।

उन्होंने गुलबर्ग जैसे इलाके में सिख परिवार को लूटने की घटना को सुरक्षा में गंभीर चूक बताते हुए दोषियों को 48 घंटे के भीतर न्याय के कटघरे में लाने की मांग की।

स्थिति की गंभीरता पर प्रकाश डालते हुए नकवी ने कहा कि मामले में किसी भी लापरवाही की पहचान की जानी चाहिए और जिम्मेदार पुलिस कर्मियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सिख तीर्थयात्री सम्मानित अतिथि हैं और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करना सर्वोपरि जिम्मेदारी है।

वर्तमान में, गुरु नानक देव की जयंती उत्सव के सिलसिले में 2,500 से अधिक भारतीय सिख पाकिस्तान में हैं।