Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लंदन के ऐतिहासिक समरसेट हाउस में भीषण आग, दमकल के 100 कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

लंदन के ऐतिहासिक समरसेट हाउस में लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है। लगभग 100 फायर फाइटर्स की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद इस पर काबू पाया। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में इसकी छत के नीचे से आग की लपटें निकलती दिख रही हैं। इस मशहूर इमारत को हॉलीवुड की कई फिल्मों में दिखाया जा चुका है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 17 Aug 2024 10:41 PM (IST)
Hero Image
अग्निशामकों की टीम ने घंटो की मेहनत के बाद पाया आग पर काबू। (Image- Reuters)

एएफपी, लंदन। लंदन के ऐतिहासिक समरसेट हाउस सांस्कृतिक केंद्र में शनिवार को भीषण आग लग गई। हालांकि 100 अग्निशामकों की टीम ने घंटो की मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में इसकी छत के नीचे से आग की लपटें निकलती दिख रही हैं।

एएफपी की रिपोर्ट में लंदन फायर ब्रिगेड की एक्स पोस्ट के हवाले से बताया गया कि समरसेट हाउस में लगी आग के जवाब में अब पंद्रह दमकल गाड़ियां और लगभग 100 अग्निशामक भेजे गए हैं। कर्मचारी इमारत की छत के एक हिस्से में लगी आग पर काबू पा रहे हैं।

इमारत के ऊपर फैला धुंए का गुबार

मध्य लंदन से ली गई अन्य फुटेज में इमारत के ऊपर धुएं का घना गुबार उठता हुआ दिखाई दे रहा है, जो टेम्स नदी के किनारे लगभग 180 मीटर तक फैला हुआ है। पुनर्जागरण भवन के ने कहा कि समरसेट हाउस के एक छोटे से हिस्से में आग लगने के कारण, साइट वर्तमान में बंद है। हालांकि उसने बाद में पोस्ट को हटा लिया।

एएफपी के अनुसार समरसेट हाउस की भव्य इमारत के प्रांगण में गर्मियों में संगीत कार्यक्रम आयोजित होते हैं और सर्दियों में एक लोकप्रिय आइस रिंक होता है, जो 2003 की फिल्म "लव एक्चुअली" में दिखाई देता है। यह दो जेम्स बॉन्ड फिल्मों, 2008 की फिल्म 'द डचेस', और टिम बर्टन की 1999 की हॉरर फिल्म 'स्लीपी हॉलो' में भी दिखाई दी है।