Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऋषि सुनक ने अनिवार्य राष्ट्रीय सेवा योजना का किया बचाव, बोले- भविष्य के लिए यह एक स्पष्ट योजना और साहसिक कार्य

सुनक ने सोमवार को लंदन के उत्तर में स्थित चेशम फुटबाल क्लब में संवाददाताओं से कहा कि मेरा मानना है कि ऐसा करना सही है क्योंकि इसी तरह हम हर किसी और देश के लिए एक सुरक्षित भविष्य प्रदान कर सकेंगे। सुनक ने कहा कि यह एक स्पष्ट योजना और साहसिक कार्य है। वहीं सुनक चुनाव जीतने के बाद अनिवार्य राष्ट्रीय सेवा शुरू करने की अपनी प्रतिबद्धता जताई।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 27 May 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक चुनाव (फाइल फोटो)

रायटर, लंदन। ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक चुनाव जीतने के बाद अनिवार्य राष्ट्रीय सेवा शुरू करने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं। उन्होंने कहा कि वह सही समय पर साहसिक कदम उठाने की बात कर रहे हैं।

सुनक ने सोमवार को लंदन के उत्तर में स्थित चेशम फुटबाल क्लब में संवाददाताओं से कहा कि मेरा मानना है कि ऐसा करना सही है, क्योंकि इसी तरह हम हर किसी और देश के लिए एक सुरक्षित भविष्य प्रदान कर सकेंगे। सुनक ने कहा, ''यह एक स्पष्ट योजना और साहसिक कार्य है।"

क्या है अनिवार्य राष्ट्रीय सेवा योजना? 

सुनक की अनिवार्य राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत 18 साल के युवा एक साल तक महीने में एक सप्ताहांत स्वेच्छा से वालंटियर कार्य करने या सशस्त्र बलों में एक साल कार्य करने को विकल्प के रूप में चुन सकेंगे। उनकी टिप्पणियां तब आई हैं, जब देश की मुख्य पार्टियां चार जुलाई को होने वाले आम चुनाव से पहले मतदाताओं से मिलने के लिए अभियान चला रही हैं।

यह भी फोटो- Pakistan News: पाकिस्तानी सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, गोलीबारी में अब तक 30 की मौत