Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weekly Numerology Horoscope 19 to 25 Feb 2024: व्यवसायी लोग सफलता से होंगे खुश, जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह?

ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष का अधिक महत्व है। इनका आकलन ग्रह एवं नक्षत्रों की चाल और जातक की जन्मतिथि के आधार पर किया जाता है। अब जब नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में आइए ज्योतिष और टैरो विशेषज्ञ पल्लवी एके शर्मा से जानते हैं कि करियर स्वास्थ्य शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में यह सप्ताह कैसा रहने वाला है?

By Kaushik SharmaEdited By: Kaushik SharmaUpdated: Sun, 18 Feb 2024 11:06 AM (IST)
Hero Image
Weekly Numerology Horoscope 19 to 25 February 2024 पढ़िए राशिफल

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Numerology Horoscope 19 to 25 February 2024: ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष का अधिक महत्व है। इनका आकलन ग्रह एवं नक्षत्रों की चाल और जातक की जन्मतिथि के आधार पर किया जाता है। अब जब नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में आइए ज्योतिष और टैरो विशेषज्ञ पल्लवी एके शर्मा से जानते हैं कि करियर, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में यह सप्ताह कैसा रहने वाला है?

मूलांक 01 (जन्म तिथि 01, 10, 19 या 28)

कार्य- इस सप्ताह कार्य को संभालना बहुत कठिन होगा। आपके लिए भावनात्मक निर्णय लेना अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकता है। अपनी कार्य आवश्यकताओं को समझने और उसके अनुसार कार्य करने के लिए समय अवश्य निकालें। व्यवसायी लोगों को किसी के साथ बैंक की जानकारी शेयर करते समय सावधान रहे। क्योंकि धोखाधड़ी के मामले हो सकते हैं।  

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं कई लोगों को परेशान कर सकती हैं। नई डाइट को फॉलो करते समय सावधानी बरतें।

शिक्षा- अपनी पढ़ाई को गंभीरता से लें। वरिष्ठों के साथ अनावश्यक टकराव होने की संभावना है। नई परियोजनाओं में भागीदारी आपको थका हुआ महसूस करा सकती है।  

संबंध-  कुछ चीजों को हल्के में लेना आपके रिश्ते पर भारी पड़ सकता है। अपने जीवनसाथी की हेल्थ का ध्यान रखें। लंबी दूरी के रिश्ते तनावपूर्ण हो सकते हैं। प्यार और एकजुटता से जुड़ने की कोशिश करें।

मूलांक 02 (जन्म तिथि 2, 11, 20 या 29)

कार्य- किसी काम की वजह से आपको कहीं की यात्रा करनी पड़ सकती है। जिम्मेदारियां सौंपने और समय अवधि के अंदर कार्य करने का प्रयास करें। काम के दबाव की वजह से आप व्यस्त और परिवार से दूर रह सकते हैं।

स्वास्थ्य- बीमार लोगों के लिए यह सप्ताह काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। डॉक्टर से सलाह लें। साथ ही दवा को समय पर लें।

शिक्षा-  इस सप्ताह अध्ययनों के कुछ महत्वपूर्ण नोट्स या किताबों को गलत तरीके से पेश किया जा सकता है। नई परियोजनाओं के लिए एडमिशन लेना काफी फायदेमंद हो सकता है।

संबंध- काम में बिजी होने से आप परिवार से दूर रह सकते हैं। अपने पार्टनर के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। यात्रा की योजना बनेगी और अंतिम क्षण में कैंसिल हो जाएगी।

मूलांक 03 ( जन्म तिथि 03, 12, 21 या 30)

कार्य- पिछले कुछ हफ्तों से काम करने से तनाव और थकावट बढ़ सकती है। आराम करने से ऊर्जा प्राप्त करने में मदद मिलेगी। बिजनेस करने वालों को पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी। किसी समारोह का आयोजन किया जा सकता है।

स्वास्थ्य- इस वीक स्वास्थ्य की देखभाल की आवश्यकता है। आराम करना और सुस्ती, थकान और बेचैनी जैसी छोटी-मोटी समस्याओं का ध्यान रखना आपको बिजी रख सकता है। चिकित्सा का अध्ययन करने वाले लोग दंत चिकित्सकों, त्वचा संबंधी समस्याओं में विशेषज्ञता जैसे अन्य विकल्पों में प्रवेश ले सकते हैं।

शिक्षा- शिक्षा के क्षेत्र में आपकी प्रशंसा होगी। छात्र अपने सहपाठियों से मिलने वाले समर्थन से बहुत संतुष्ट महसूस कर सकते हैं। ज्यादातर लोग समय और धन खर्च करेंगे, जो उन्हें खुशी और उत्सव का आनंद देंगे।

संबंध- यह सप्ताह जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बेहद यादगार रह सकता है। छुट्टियों की योजना बन सकती हैं और बजट काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है ।

मूलांक 04 (जन्म तिथि 04, 13, 22 या 31)

कार्य- अधिक काम करने की वजह से आपको थकावट हो सकती है। व्यावसायिक निर्णय ले सकते हैं, जिससे बहुत अधिक वित्तीय अस्थिरता हो सकती है।

स्वास्थ्य-  लाइफ पार्टनर के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। अपनी चिकित्सा और चिकित्सा परीक्षण दिनचर्या के साथ दृढ़ रहें। अधिक मात्रा में दवाएं लेना आपके लिए सही नहीं होगा।

शिक्षा- आवश्यकता से अधिक पढ़ाई करने में बहुत अधिक समय बर्बाद कर सकते हैं। अपने पाठ्यक्रम और कार्यों की लिस्ट को अपडेट करना बेहद फायदेमंद हो सकता है। आप अपने शौक से पैसा कमाएंगे।

संबंध- आपकी भावनाएं प्रियजन को थोड़ा परेशान कर सकती हैं। अपने साथी की सीमाओं में घुसने की कोशिश न करें। ऐसा करना नुकसानदायक हो सकता है। किसी यात्रा की योजना बन सकती है।

मूलांक 05 (जन्म तिथि 05, 14 या 23)

कार्य- आप इस सप्ताह कार्य के प्रति समर्पित होंगे। नौकरीपेशा लोगों के काम करने घंटे अधिक होंगे और परिणाम कम होंगे।

स्वास्थ्य- हड्डियों से संबंधित रोगों का सामना करना पड़ेगा। अपने विटामिन और खनिजों की उचित जांच रखें। बातों को बहुत ज्यादा दिल पर लेने से बचें। अपने घर से नकारात्मकता को दूर करें। अपने आस-पास से गंदगी हटाएं।

शिक्षा- आपको लगातार प्रयास से निर्धारित लक्ष्य हासिल करने में सहायता मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र में वरिष्ठजनों और गुरुजनों से मदद मिलेगी। निराशा और थकान के साथ उपलब्धि प्राप्त होगी।

संबंध- इस सप्ताह साथियों और दोस्तों के साथ संबंध चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। दोस्ती रखने के लिए कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें। किसी को कोई जवाब न देना आपके लिए अच्छा होगा।

मूलांक 6 (जन्म तिथि 6, 15 या 24)

कार्य- काम के दबाव की वजह से अधिक चिंता होगी। अपनी प्राथमिकताएं तय करें और उसके अनुसार काम करें।

स्वास्थ्य- अपनी हेल्थ का विशेष ध्यान रखें। सकारात्मक दृष्टिकोण की वजह से आपके मूड और स्वास्थ्य को बेहतर होगा। ताजी हवा को लेने और योग के लिए समय निकालें।

शिक्षा- कार्य सूची का अनुसरण करना और कार्य समय पर पूरा करने से निर्धारित लक्ष्य प्राप्त होगा। सही और गलत भ्रम से बचाव करें।

संबंध- आपके और पार्टनर के बीच रोजाना के झगड़े की वजह से दूरियां बन सकती हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाएं कि एक-दूसरे समान रूप से महत्वपूर्ण है।  

मूलांक 7 (जन्म तिथि 7, 16 या 25)

कार्य- इस वीक आपको कार्य यात्रा की प्लानिंग आपको व्यस्त रख सकती है और आप अधिक थकान महसूस कर सकते हैं। अनावश्यक चीजों में फंसा हुआ महसूस करेंगे।  

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। वैकल्पिक चिकित्सा उपचार उन लोगों के लिए सहायक हो सकता है, जिन्हें अधिक जोड़ों और नसों में दर्द होता है।

शिक्षा- कॉलेज में एडमिशन लेने की वजह से पैसा खर्च होगा। आपको अपने टारगेट को पूरा करने के लिए डेली रूटीन का पालन करना होगा। नए प्रोजेक्ट प्रस्तुत किए जा सकते हैं।

संबंध- जीवनसाथी के प्यार में अच्छी खासी रकम खर्च होगी। नई जिम्मेदारियां लेने से तनाव बढ़ सकता है। अपने निवेश को लेकर सावधान रहें।

मूलांक 8 (जन्म तिथि 8, 17 या 26)

कार्य- नौकरी की परिस्थितियां आपको अपने कार्यों में बौद्धिक बनने में मदद करेंगी। व्यवसायी लोग आवश्यक कदम उठाने में संकोच नहीं करेंगे।

स्वास्थ्य- अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। डॉक्टर की सलाह के अनुसार दवा लें। अपने दिल और दिमाग के बीच संतुलन बनाए रखें।

शिक्षा- इस वीक आपकी मुलाकात शिक्षकों और प्रोफेसरों से होगी। इसलिए एक्टिव रहना महत्वपूर्ण होगा। आपकी सूझबूझ के लिए सराहना होगी।

संबंध- आप अपने रिश्ते में खुद को बहुत ज्यादा सीधा महसूस करेंगे। खुद को सही साबित करने की सोच और समझ की आवश्यकता होगी।

मूलांक 9 (जन्म तिथि 9, 18 या 27)

कार्य- आप जो काम करते हैं उसके प्रति आपका जुनून आपके फोकस और परिणामों में सुधार करेगा। व्यवसायी लोग अपनी सफलता से खुश हो सकते हैं और अपने व्यवसाय का विस्तार करने की योजना बना सकते हैं।

स्वास्थ्य- इस वीक आप अपनी हेल्थ से खुश रह सकते हैं। समय निकालकर तीर्थ यात्रा की योजना बनाना काफी लाभदायक रहेगा।  

शिक्षा- आपके द्वारा किए गए प्रयासों से सफलता मिलेगी। प्रकृति से जुड़े रहने का आनंद लें और प्रकृति के नियमों का पालन करें।

संबंध- इस सप्ताह आपकी शादी तय हो सकती है। परिवार के मेहमानों के मनोरंजन पर धन खर्च होगा। अपने साथी के साथ छुट्टियां काफी फायदेमंद हो सकती है।  

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।