Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

त्योहारी सीजन में बाजार में दस्तक दे सकती हैं ये इलेक्ट्रिक कारें, दमदार लुक के साथ मिलेगा शानदार परफॉर्मेंस

आज हम आपके लिए आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाली कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।Volvo वोल्वो अपनी ऑल इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने वाली है। इस लग्जरी कार को जून में पेश किया गया है। इस कार के लॉन्च के साथ ही इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी। ये कार कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर बेस्ड है। BMW iX1दमदार लुक और शानदार परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 02 Sep 2023 11:43 AM (IST)
Hero Image
त्योहारी सीजन में बाजार में दस्तक दे सकती हैं ये इलेक्ट्रिक कारें

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। त्योहारी सीजन शुरू होने जा रहा है। ऐसे में एक से बढ़कर एक दमदार कारें लॉन्च होने वाली है। भारतीय बाजार में ईवी की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। अगर आप अपने लिए एक नई ईवी कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाली कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

Volvo C40 Recharge

Volvo वोल्वो अपनी ऑल इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने वाली है। इस लग्जरी कार को जून में पेश किया गया है। इस कार के लॉन्च के साथ ही इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी। ये कार कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर बेस्ड है। इसमें 78 kWh की यूनिट है जो 530 किमी की रेंज देता है। ये कार सिर्फ 4.7 सेकंड में 0 -100 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चल सकती है। इस कूप एसयूवी को 150 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। इसे 27 मिनट में 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। इसकी कीमत 60 लाख रुपये तक हो सकती है।

BMW iX1

BMW iX1दमदार लुक और शानदार परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है। ये ईवी कार सितंबर में लॉन्च होने वाली है। कंपनी इस कार को त्योहारी सीजन में लॉन्च करने वाली है। इस कार की कीमत भी 60 लाख रुपये के बीच हो सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत को लेकर कोई घोषणा नहीं की है।

Mercedes EQE

वाहन निर्माता कंपनी इस लॉन्च के साथ अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने जा रही है। इस कार को भी कंपनी सिंतबर में लॉन्च करेगी। इसलिए एसयूवी पोर्टफोलियो में ऑल -इलेक्ट्रिक EQB (ईक्यूबी) एसयूवी और EQS (ईक्यूएस) इलेक्ट्रिक सेडान की कैटेगरी में आ जाएगी। आपको बता दें, EQE 500 4Matic में डुअल- मोटर सेटअप भी है। जो 408hp और 858 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 90.6 kWh बैटरी पैक है। जो एक सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर की रेंज देता है।