Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नए डिजाइन के साथ जल्द होगी लॉन्च Five-door Mahindra Thar, Maruti Jimny को देगी टक्कर

Five-door Mahindra Thar के डिजाइन की बात करें तो इसमें एक नया हेडलाइनर एक फ्रंट आर्मरेस्ट एक सनग्लास होल्डर और यहां तक ​​कि एक इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।वाहन निर्माता कंपनी थार में 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल को जारी रखेगी। इसका डीजल 130bhp/300 Nm का टॉर्क जनरेट करता है और पेट्रोल 150bhp/320Nm का प्रोडक्शन करता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 28 Jul 2023 11:09 AM (IST)
Hero Image
Five-door Mahindra Thar launch soon in Indian market

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय  बाजार में काफी लंबे समय से महिद्रां की 5 डोर थार का इंतजार किया जा रहा है। आपको बता दें, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वाहन निर्माता कंपनी अगस्त में इसे लॉन्च किया जा सकता है। इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। थार का यह वेरिएंट 15 अगस्त 2020 को शॉर्ट -व्हीलबेस थ्री -डोर थार के दुनिया के सामने के आने के ठीक तीन साल बाद आएगा। 

Five-door Mahindra Thar टेस्टिंग के दौरान कई बार देखी गई 

टेस्टिंग के दौरान वाली तस्वीरे इस बात की पुष्टि करती है कि इसमें स्टाइल के मामले में समान डिजाइन मिलेगा लेकिन पहियों के लिए एक नया डिजाइन और अतिरिक्त रूप से लंबाई होगी। लंबे महिंद्रा मॉडलों की लंबाई 4.3 मीटर से 4.4 मीटर होती है और हमें उम्मीद है कि यह पांच डोर वाली एलडब्ल्यूबी थार भी इसी पर बेस्ड होगी। डिजाइन की बात करें तो इसमें एक नया हेडलाइनर, एक फ्रंट आर्मरेस्ट, एक सनग्लास होल्डर और यहां तक ​​कि एक इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।

Five-door Mahindra Thar इंजन 

वाहन निर्माता कंपनी थार में 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल को जारी रखेगी। इसका डीजल 130bhp/300 Nm का टॉर्क जनरेट करता है और पेट्रोल 150bhp/320Nm का प्रोडक्शन करता है। इसे छह-स्पीड MT/AT के साथ आती है। 4WD को पेट्रोल और डीजल दोनों के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। यह संभावना नहीं है कि महिंद्रा लंबे व्हीलबेस थार के लिए केवल आरडब्ल्यूडी पैकेज की पेशकश करेगी।। इसके साथ ही इसके एलॉय व्हील की डिजाइन भी 3-डोर वेरिएंट से अलग हो सकती है।

पांच दरवाजों वाली थार कीमत 

आपको बता दें, कीमत को लेकर ये उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत 14 लाख रुपये से लेकर 18 लाख रुपये के बीच रहेगी। इसका मुकाबला  मारुति जिम्नी,  हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी एस्टोर, होंडा एलिवेट, एमजी हेक्टर, स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन से होगा।