Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लॉन्च नजदीक: Mahindra Thar Armada की इस दिन हो रही एंट्री, दमदार इंजन से लैस होगी एसयूवी

महिंद्रा थार आर्मडा 5 डोर को लॉन्च से पहले कई बार परीक्षण के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। इस गाड़ी 15 अगस्त के मौके पर भारत में लॉन्च किया जाने वाला है। इस एसयूवी को मौजूदा थार की तुलना में तमाम अपग्रेड फीचर्स के साथ लाया जा रहा है। इसके डिजाइन भी बदलाव देखने को मिलेगा। अब इसके लेटेस्ट स्पाई शॉट्स आए हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 07 Jul 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
परीक्षण के दौरान महिंद्रा थार 5-डोर आर्मडा को देखा गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। महिंद्रा थार 5-डोर Armada के लॉन्च को लेकर आए दिन नए अपडेट आ रहे हैं। अपकमिंग एसयूवी को लॉन्च से पहले कई बार परीक्षण के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। प्रोडक्शन-रेडी टेस्ट म्यूल संकेत करते हैं कि इस गाड़ी की लॉन्च डेट नजदीक आ चुकी है। अब, हालिया टेस्ट म्यूल से पता चलता है कि गाड़ी देखने में कैसी लगेगी। इस गाड़ी के अगस्त में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

परीक्षण के दौरान दिखी महिंद्रा थार 5-डोर आर्मडा

Mahindra Thar Armada को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा चुका है। पिछले काफी समय से महिंद्रा इस गाड़ी का पूरे भारत में परीक्षण कर रहा है। मूल रग्ड सिल्हूट को बनाए रखते हुए महिंद्रा थार फाइव डोर की बॉडी बड़ी लगती है। इसके अलावा 5-डोर वर्जन अलग-अलग स्टाइलिंग संकेतों की ओर इशारा करता है। महिंद्रा थार आर्मडा एक बॉक्सी डिजाइन दिखाई देता है जिसमें एक सीधा बोनट है जिसमें बाहरी लॉक और बेहतर ऑफ-रोड क्षमता के लिए फ्लेयर्ड व्हील आर्च हैं।

टेस्ट म्यूल में पांच स्पोक अलॉय व्हील हैं, जिसमें एक स्टील स्पेयर व्हील है जो मिड स्पेक वेरिएंट को दर्शाता है। टॉप-स्पेक मॉडल में मल्टी स्पोक एलॉय व्हील होने की उम्मीद है। कार में बड़े ORVMs और इंटीग्रेटेड स्टॉप लैंप के साथ LED टेललाइट्स भी हैं। टेलगेट का डिजाइन मौजूदा महिंद्रा थार से अलग देखने को मिल सकता है।

फीचर्स के अपग्रेड होने की उम्मीद

कुछ दिन पहले आई तस्वीरों में एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होने का संकेत दिया गया था। फ्रंट और रियर सेंटर आर्मरेस्ट, रियर वाइपर, रियर एसी वेंट और संभवतः एक सनरूफ भी मिल सकता है।

पावरट्रेन और पावर

महिंद्रा थार आर्मडा संभवतः महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन से में दिए जाने वाले 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ ही आएगी। यह इंजन 174 बीएचपी देता है। 201 बीएचपी देने वाला 2.0-लीटर mStallion टर्बो-पेट्रोल इंजन भी इसमें मिल सकता है। दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ जोड़ा जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Hyundai Inster EV के भारत लॉन्च को लेकर मिला नया अपडेट, जानिए कब हो रही एंट्री