Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Suzuki Brezza, Grand Vitara, Jimny खरीदने की कर रहे हैं प्लानिंग, जानें कंपनी के पेंडिंग ऑर्डर

तानों एसयूवी में से सबसे किफायती एसयूवी है- लेकिन मारुति ब्रेजा सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के वर्तमान में सबसे अधिक पेंडिग ऑर्डर हैं। ये लगभग अधिकांश महीनों में ब्रांड की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी भी रहती है। भारतीय बाजार में मारुति ब्रेजा की कीमत 8.29 लाख रुपये से शुरू होकर 14.14 लाख रुपये एक्स शोरुम है।इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 10 Aug 2023 11:47 AM (IST)
Hero Image
Maruti Suzuki Brezza, Grand Vitara, Jimny खरीदने की कर रहे हैं प्लानिंग

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki SUV Booking: भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। आपको बता दें, मारुति के पास ग्रैंड  विटारा, ब्रेजा और हाल ही में लॉन्च हुई जिम्नी के कुल 98,000 पेंडिंग ऑर्डर हैं। तानों एसयूवी में से सबसे किफायती एसयूवी है- लेकिन मारुति ब्रेजा सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के वर्तमान में सबसे अधिक पेंडिग ऑर्डर हैं। ये लगभग अधिकांश महीनों में ब्रांड की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी भी रहती है। कंपनी के पास Maruti Brezza के 48,000 पेंडिंग ऑर्डर, Maruti Grand Vitara के 27,000 पेंडिंग ऑर्डर और Maruti Jimny के 23,000 पेंडिंग ऑर्डर हैं। इन तीनों एसयूवी में कुल 98,000 पेंडिंग ऑर्डर हैं।

Maruti Brezza कीमत

भारतीय बाजार में मारुति ब्रेजा की कीमत 8.29 लाख रुपये से शुरू होकर 14.14 लाख रुपये एक्स शोरुम है। ब्रेजा को छह मोनोटान और तीन ड्यूल टोन कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा। ये जेडएक्सआई और जेडएक्सआई प्लस वेरिएंट ब्लैक एडिशन में भी आती है। ये 5 सीटर एसयूवी में 328 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 101 पीएस और 136 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है।

इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है।बॉडी क्लैडिंग को कार के प्राइमरी शेड में भी पेंट किया गया है। फेंडर्स पर फॉक्स एयर वेंट्स हैं। वेटिंग पीरियड की बात करें तो इसकी प्रतीक्षा अवधि हर शहर में अलग-अलग है।

Maruti Brezza इंजन

पेट्रोल में ब्रेजा 20.15 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है। जबकि सीएनजी में 25.51 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देती है। इस कार में फीचर्स के तौर पर 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पडल शिफ्टर्स (ऑटोमेटिक वेरिएंट), सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर, हेड्स-अप डिस्प्ले और 360 डिग्री कैमरा मिलता है।