Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Panoramic Sunroof: कम कीमत वाली किन पांच गाड़ियों में मिलता है पैनोरमिक सनरूफ, जानें डिटेल

भारत में कंपनियों की ओर से Ambient light sunroof wireless charger जैसे कई फीचर्स को कारों में दिया जाता है। लेकिन सबसे ज्‍यादा जिस फीचर को पसंद किया जा रहा है उसमें Panoramic Sunroof शामिल है। किन कंपनियों की ओर से किन पांच गाड़ियों में इस फीचर को दिया जाता है। इनको किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 24 Mar 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
20 लाख रुपये से कम कीमत वाली किन गाड़ियों में मिलता है Panoramic Sunroof, जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में Maruti से लेकर MG और Toyota तक अपनी कई कारों में Panoramic Sunroof जैसे फीचर को ऑफर करती हैं। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि किस कंपनी की ओर से कम कीमत में किस गाड़ी में इस फीचर को ऑफर किया जा रहा है।

MG Astor

ब्रिटिश कार निर्माता एमजी की ओर से भारतीय बाजार में एस्‍टर एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से इस गाड़ी में Panoramic Sunroof को दिया जाता है। एस्‍टर के मिड वेरिएंट सहित पांच वेरिएंट्स में इस फीचर को लिया जा सकता है। MG Astor की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 9.98 लाख रुपये से हो जाती है।

Hyundai Creta

हुंडई की ओर से क्रेटा के फेसलिफ्ट वेरिएंट को जनवरी 2024 में ही पेश किया गया है। कंपनी इस एसयूवी में भी Panoramic Sunroof को ऑफर करती है। इस गाड़ी के एस ऑप्‍शनल वेरिएंट में इस फीचर को दिया जाता है। इसमें वॉयस इनेबल्‍ड फंक्‍शन के साथ सनरूफ वाले एसएक्‍स और ऊपर के वेरिएंट को खरीदा जा सकता है। कंपनी इस एसयूवी को 11 लाख रुपये से हो जाती है।

यह भी पढ़ें- CNG MPV: 10 लाख रुपये से महंगी इन तीन एमपीवी में मिलता है सीएनजी का विकल्‍प

Kia Seltos

हुंडई क्रेटा की तरह ही किआ की ओर से सेल्‍टॉस एसयूवी को भी इस फीचर के साथ ऑफर किया जाता है। किआ की Seltos एसयूवी के HTX वेरिएंट में Panoramic Sunroof को दिया जाता है। इस गाड़ी को भी कंपनी ने जुलाई 2023 में फेसलिफ्ट किया था। इसकी कीमत की शुरूआत 10.90 लाख रुपये से हो जाती है।

Maruti Grand Vitara

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति की ओर से ग्रैंड विटारा को भी Panoramic Sunroof के साथ ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस एसयूवी के सिर्फ टॉप वेरिएंट एल्‍फा में यह फीचर दिया जाता है। कंपनी इस गाड़ी में हाइब्रिड तकनीक को भी देती है। मारुति की इस एसयूवी की कीमत की शुरूआत 10.80 लाख रुपये से होती है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder

टोयोटा की ओर से अर्बन क्रूजर हाइराइडर एसयूवी को भी Panoramic Sunroof के साथ लाया जाता है। कंपनी इस गाड़ी के टॉप वेरिएंट वी में इस फीचर को देती है। मारुति की ग्रैंड विटारा की तरह ही इसमें भी हाइब्रिड तकनीक मिलती है। टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर एसयूवी की कीमत की शुरूआत 11.14 लाख रुपये से हो जाती है।

यह भी पढ़ें- CNG SUV: 10 लाख से ज्‍यादा की कीमत पर इन तीन एसयूवी में मिलती है सीएनजी, चेक करें डिटेल