Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Xpulse 200 4V इस नए अपडेट के साथ होगी लॉन्च, ऑफ-रोडिंग पर पकड़ होगी और भी मजबूत

अगर इस बाइक में ड्यूल चैनल एबीएम मिलता है तो इस बाइक की ग्रीपिंग पहले से कहीं अधिक एडवांस हो जाएगी और ऊबड़-खाबड़ वाली जगहों पर ब्रेक के दौरान स्किड होने की संभावना भी कम हो जाएगी। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 16 May 2023 10:36 AM (IST)
Hero Image
ऑफ-रोडिंग पर पकड़ होगी और भी मजबूत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2023 Hero Xpulse 200 4V जल्द लॉन्च होने के लिए तैयार है। कंपनी अब इसमें नए फीचर अपडेट करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Hero Xpulse 200 4V में ड्यूल चैनल एबीएस मिलने वाली है, जिससे इसकी ब्रेकिंग सिस्टम और मजबूत होने वाली है। आइये जानते हैं इस बाइक से जुड़े प्रमुख अपडेट्स के बारे में।

पहले कितना होगी एडवांस

Xpulse 200 4V में LED हेडलाइट मिलने वाला है। जिससे इस बाइक की रात के समय विजिबिलिटी और भी बढ़ जाएगी। अन्य बदलावों की बात करें तो इसमें अब ड्यूल चैनल एबीएस के साथ तीन राइडिंग मोड मिलने वाले हैं, जिसमें रोड, ऑफ-रोड और रैली मोड शामिल है। अगर इस बाइक में ड्यूल चैनल एबीएम मिलता है तो इस बाइक की ग्रीपिंग पहले से कहीं अधिक एडवांस हो जाएगी और ऊबड़-खाबड़ वाली जगहों पर ब्रेक के दौरान स्किड होने की संभावना भी कम हो जाएगी।

जहां थोड़ी अस्पष्टता है कि क्या एबीएस को ऑफ-रोड मोड में पूरी तरह से बंद किया जा सकता है या intrusion को कम किया जाएगा। यह भी देखा जाना बाकी है कि रैली मोड आपको एबीएस को दोनों तरफ पूरी तरह से बंद करने की अनुमति देता है या नहीं।

इंजन और कीमतें

इन दो बदलावों के अलावा, हम उम्मीद करते हैं कि बाइक मौजूदा मॉडल के समान ही रहेगी। Xpulse 200 4V एक एयर/ऑयल-कूल्ड, 199.6cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है जो 19.1hp की मैक्सिमम पावर और 17.35Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इन अपडेट के साथ, उम्मीद है कि एक्सपल्स 200 4वी की कीमत मौजूदा 1,38,766 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से थोड़ी बढ़ जाएगी। ऑफ रोडिंग के शौकिन इन नए अपडेट्स की बड़ा ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।