Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2023 Honda City Facelift की सड़कों पर टेस्टिंग शुरू, जानें रिपोर्ट में क्या हुआ खुलासा

2023 Honda City Facelift रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कार का पिछला हिस्सा नए स्टाइल वाले रियर बंपर के साथ आएगा। उम्मीद की जा रही है कि 2023 Honda City फेसलिफ्ट में केबिन के अंदर कुछ बदलाव होंगे।

By Atul YadavEdited By: Updated: Sat, 29 Oct 2022 03:32 PM (IST)
Hero Image
होंडा थाईलैंड ने अपनी लोकप्रिय सेडान को हल्का बदलाव देने का फैसला किया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। होंडा सिटी एक बार फिर अपने नए अवतार में पेश होने के लिए तैयार है। 2023 में लॉन्च होने वाली यह गाड़ी पहले से और अधिक एडवांस होने के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस अपकमिंग गाड़ी को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। स्पाई शॉप की मानें तो इस गाड़ी से जुड़ी कुछ डिटेल्स का खुलासा हुआ है, जिसका जिक्र हम नीचे करने जा रहे हैं।

होंडा ने मौजूदा जेन सिटी सेडान को 2020 में भारतीय बाजार में पेश किया था। छठी पीढ़ी की सिटी को पहली बार नवंबर 2019 के महीने में थाईलैंड में पेश किया गया था। नया मॉडल भारत सहित दक्षिण एशियाई बाजारों में काफी लोकप्रिय हुआ। जानकारी के लिए बता दें, भारत-स्पेक मॉडल 1.5L पेट्रोल और 1.5L हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जाता है, थाई-स्पेक मॉडल में अतिरिक्त 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिलता है।

सेडान सेगमेंट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए, होंडा थाईलैंड ने अपनी लोकप्रिय सेडान को हल्का बदलाव देने का फैसला किया है। दरअसल थाईलैंड में सिटी फेसलिफ्ट की टेस्टिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। स्पॉटेड मॉडल डिजाइन में बदलाव के साथ आता है, क्योंकि टेस्टिंग के दौरान गाड़ी में कुछ बदलाव किए गए चीजों को ढका गया है।

स्पाई शॉट की बात करें तो 2023 होंडा सिटी फेसलिफ्ट को नए फॉग लैंप हाउसिंग और एयर-डैम के साथ फिर से स्टाइल वाला बम्पर मिलता है। वहीं एक अप्रकाशित काली प्लास्टिक ग्रिल भी दिखाई दे रही है। दरवाजे के किनारों के आसपास साइड स्कर्ट भी दिखाई दे रही हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कार का पिछला हिस्सा नए स्टाइल वाले रियर बंपर के साथ आएगा। उम्मीद की जा रही है कि 2023 Honda City फेसलिफ्ट में केबिन के अंदर कुछ बदलाव होंगे।

हमारा मानना ​​है कि नए मॉडल में वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ एक संशोधित इंफोटेनमेंट सिस्टम और नई कनेक्टेड कार तकनीक मिल सकती है। इसी तरह के बदलाव भारत-स्पेक मॉडल पर भी पेश किए जा सकते हैं, जो 2023-24 में किसी समय आने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

2023 Honda City Facelift की सड़कों पर टेस्टिंग शुरू, जानें रिपोर्ट में क्या हुआ खुलासा

इलेक्ट्रिक वाहन लेने से पहले समझे कौन सी बैटरी आपके लिए बेहतर, कही हो ना जाएं मुसीबत के शिकार