Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Toyota price Hike: टोयोटा ग्लैंजा से लेकर इनोवा हाइक्रॉस तक, कंपनी ने अपनी इन गाड़ियों की बढ़ाई कीमतें

अगर आप इस महीने टोयोटा की नई गाड़ी खरीदने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। कंपनी ने मई महीने में अपने कुछ गाड़ियों की कीमतों में इजाफा किया है जिसका जिक्र इस खबर के माध्यम से किया गया है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 08 May 2023 10:18 AM (IST)
Hero Image
टोयोटा ने अपनी इन गाड़ियों के बढ़ाई कीमतें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप मई महीने में टोयोटा की कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। कंपनी ने अपने कई पॉपुलर गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है, जिसमें टोयोटा ग्लैंजा, कैमरी, इनोवा हाइक्रॉस जैसे लोकप्रिय कारों के नाम शामिल हैं। आइये जानते हैं पहले से कितनी महंगी हो गई हैं ये कारें।

टोयोटा ग्लैंजा

टोयोटा ने ग्लैंजा के सभी वेरिएंट पर 5000 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है। कीमत बढ़ने से पहले Toyota Glanza का बेस वेरिएंट E MT वेरिएंट की कीमत 6.71 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) थी और टॉप मॉडल की कीमतें 9 लाख 99 हजार रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली थी। 5 हजार रुपये बढ़ने के बाद अब टोयोटा ग्लैंजा की नई कीमतें 6 लाख 76 हजार रुपये लेकर 10 लाख 5 हजार रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो गई है।

टोयोटा कैमरी

कैमरी वर्तमान में भारत में टोयोटा की प्रमुख सेडान है। Toyota इसे सिर्फ एक टॉप-स्पेक ट्रिम लेवल में ऑफर करती है और इसकी कीमत Rs. 45.71 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) थी। कंपनी ने इस सेडान की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। सबसे अधिक इसी गाड़ी में मई महीने में बढ़ोतरी देखने को मिली है। कंपनी कैमरी की कीमतों में 46 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है, जिसके बाद टोयोटा कैमरी की कीमत 46 लाख 17 हजार रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली हो गई है।

इनोवा हाइक्रॉस

Glanza और Camry के विपरीत, Innova Hycross की पूरी लाइनअप इस मूल्य वृद्धि से प्रभावित नहीं है। नेचुलरी एस्पिरेटेड इंजन से चलने वाली इनोवा हाइक्रॉस की कीमतें अभी भी पहले ही की तरह है, लेकिन हाइक्रॉस के हाइब्रिड मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस हाइब्रिड वेरिएंट की कीमतों में 27000 रुपये तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

मूल्य वृद्धि से केवल VX, VX (O), ZX और ZX (O) प्रभावित हुए हैं। इनोवा हाईक्रॉस के 7-सीटर और 8-सीटर दोनों वेरिएंट की कीमत पहले जितनी ही है।