Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बुरी खबर! Toyota की इन लोकप्रिय गाड़ियों की बढ़ी कीमतें, जानें नई प्राइस लिस्ट

Toyota Price Hike July 2022 वाहन निर्माण में लगने वाली मैटेरियल की बढ़ती कीमतों की वजह से टोयोटा ने अपनी कई लोकप्रिय गाड़ियों की कीमतों में इजाफा करने की घोषणा की है। आइये जानते हैं जुलाई 2022 में टोयोटा की नई प्राइस लिस्ट के बारे में..

By Atul YadavEdited By: Updated: Tue, 05 Jul 2022 07:11 AM (IST)
Hero Image
Toyota Fortuner से लेकर Innova तक महंगी हो गई टोयोटा की गाड़ियां

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में कार निर्माण करने वाली कंपनियों ने इस साल अपने वाहनों की कीमतों में कई बार इजाफा किया है। इसी क्रम में टोयोटा ने भी अपनी कई गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। आइये जानते हैं टोयोटा से लेकर फर्च्यूनर तक की नई प्राइस लिस्ट के बारे में।

टोयोटा ग्लैंजा की नई कीमतें

टोयोटा की हालिया लॉन्च गाड़ी ग्लैजा की कीमतों में भी इजाफा देखने को मिला है। कंपनी ने इस गाड़ी की कीमतों में 2 फीसदी बढ़ोतरी की सूचना दी है। E - MT ट्रिम की पहले की कीमत 6.39 लाख रुपये थी, हालांकि इस गाड़ी को खरीदने के लिए अब 14 हजार रुपये और देने होंगे। इस गाड़ी की अब कीमत 6.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर की नई कीमतें

जुलाई 2022 अर्बन क्रूजर ने प्रीमियम एमटी ट्रिम को छोड़कर, अपनी रेंज में 15 हजार रुपये की बढ़ोतरी की सूचना दी है। इसका मतलब ये है कि इसके अधिकांश ट्रिम्स को खरीदने के लिए आपको 1.5 फीसद अधिक पैसे खर्च करने पड़ेंगे। दिलचस्प बात यह है कि 2022 ब्रेज़ा की शुरुआत के बावजूद हमने अब तक एक भी बार अपडेटेड अर्बन क्रूजर नहीं देखा है। एक बार जब टोयोटा अर्बन क्रूजर को अपडेट करने की योजना बना रही है, तो यह उम्मीद करना उचित होगा कि टोयोटा अपडेट को सही ठहराने के लिए कीमतों में एक और दौर शुरू करेगी।

टोयोटा इनोवा की नई कीमतें

टोयोटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी इनोवा क्रिस्टा के सिर्फ डीजल मॉडल में 1-4% की बढ़ोतरी हुई है, हालांकि, पेट्रोल मॉडल की कीमतें अब भी सामान हैं।

टोयोटा फॉर्च्यूनर की नई कीमतें

टोयोटा की सबसे पसंदीदा एसयूवी, फॉर्च्यूनर की भी अपनी रेंज में कीमतों में वृद्धि देखी गई है। पेट्रोल मॉडल की कीमत में 61 हजार रुपये की बढ़ोतरी हुई है, जबकि डीजल मॉडल की कीमतों में 1.14 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। मोटे तौर पर, फॉर्च्यूनर की कीमतों में बढ़ोतरी इसकी रेंज में लगभग 2% रही है।