Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai- Kia की एयर टैक्सी ने पहली बार भरी उड़ान, इंडोनेशिया में किया पेश

Hyundai- Kia Air Taxi Service Technology हुंडई मोटर और किआ ने मिलकर एयर टैक्सी तकनीक को इंडोनेशिया में पेश किया है। इस दौरान दोनों ने मिलकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें एयर टैक्सी सेवा तकनीक का प्रदर्शन किया गया। इस दौरान एयर टैक्सी ने करीब 2 किलेमीटर तक की उड़ान भरी। आइए इसके बारे में विस्तार में जानके हैं।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Mon, 29 Jul 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
पहली बार एयर टैक्सी सेवा ने भरी 2km तक की उड़ान।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की प्रमुख ऑटोमोटिव कंपनी हुंडई मोटर और किआ ने सोमवार को इंडोनेशिया में अपनी एकीकृत एयर टैक्सी सेवी तकनीक को पेश किया। इसे Shucle नाम के कार्यक्रम के तहत लोगों के सामने एयर टैक्सी सेवा तकनीक को दिखाया गया। इसे इंडोनेशिया की नई राजधानी नुसंतारा के पास समारिंडा हवाई अड्डे पर किया गया। आइए जानते हैं इसके बारे में।

इंडोनेशिया के समारिंडा एयरपोर्ट पर किया गया पेश

ऑटोमेकर्स के की तरफ से एयर टैक्सी सेवी तकनीक को पेश करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम को AAM यानी संयुक्त एकीकृत उन्नत एयर मोबिलिटी को दिखाने के लिए आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में नुसंतारा कैपिटल सिटी अथॉरिटी के अधिकारियों और कोरियाई ऑटोमेकर्स के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें- Lexus ने शुरू की दो करोड़ वाली LM 350h की डिलीवरी, 48 इंच डिस्‍प्‍ले के साथ मिलता है 23 स्‍पीकर ऑडियो सिस्‍टम

एयर टैक्सी ने करीब 2 किमी की भरी उड़ान

एयर टैक्सी का प्रदर्शन कोरिया एयरोस्पेस रिसर्च इंस्टीट्यूट के एयर व्हीकल ओप्पाव का इस्तेमाल करके किया गया। ओप्पाव हुंडई मोटर ग्रुप की पावरट्रेन तकनीक द्वारा संचालित है, जिसने इस दौरान करीब 2 किलोमीटर तक की उड़ान भरी। जिसे देखते हुए कहा जा रहा है कि जल्द ही इसकी रेंज और और बढ़ाया जाएगा।

18,000 से ज़्यादा द्वीपों से घिरा है इंडोनेशिया

इंडोनेशिया को 18,000 से ज़्यादा द्वीपों को कवर करने वाले अपने विशाल भू-क्षेत्र के लिए जाना जाता है। जहां पर सड़क परिवहन को लेकर कठिनाई का सामना करना पड़ता है। जिसे देखते हुए यह देश एयर टैक्सी कारोबार के लिए हाई डेवलप क्षमता वाले देश के रूप में जाना जाता है। वहीं, हुंडई मोटर ग्रुप स्थानीय AAM के साथ मिलकर इकोसिस्टम को स्थापित करने के लिए इंडोनेशिया के नुसंतारा कैपिटल सिटी अथॉरिटी के साथ काम रहा है।

यह भी पढ़ें- मारुति ग्रैंड विटारा की बिक्री दो लाख पार, Strong Hybrid और CNG की बाजार में सबसे ज्‍यादा मांग