Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jio-bp से Mahindra ने मिलाया हाथ, महिंद्रा की ईवी इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को होगा फायदा

आरआईएल और बीपी की साझेदारी से ईवी मालिकों के इंट्रा-सिटी और इंटर-सिटी आवागमन के लिए शहरों और प्रमुख राजमार्गों के भीतर कई चार्जिंग सुविधाएं स्थापित करके अपने पल्स-ब्रांडेड ईवी चार्जिंग नेटवर्क का विस्तार कर रहे हैं ताकि ईवी यूजर्स को रेंज एन्जाइटी का सामना न करना पड़ें।

By Atul YadavEdited By: Updated: Sun, 16 Oct 2022 02:12 PM (IST)
Hero Image
16 शहरों में सबसे पहले शुरू होगा काम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने हाल ही में अपनी एक इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च कर दिया है, वहीं आने वाली कुछ सालों एक से बढ़कर एक 5 नई ईवी लॉन्च करने के लिए कंपनी तैयार। जैसा कि इस समय देश में ईवी इंफ्रास्ट्रक्टर की कमी है इसको देखते हुए महिंद्रा ने जियो-बीपी से हाथ मिलाया है। जियो-बीपी इस समय पूरे भारत में अपने वेंचर के माध्यम से ईवी चार्जिंग स्टेशंस लगा रही है। इस साझेदारी का सीधा फायदा महिंद्रा ईवी यूजर्स को मिलेगा।

16 शहरों में सबसे पहले शुरू होगा काम

16 शहरों से शुरू होकर Jio-bp देश में M&M डीलरशिप नेटवर्क और वर्कशॉप में DC फास्ट चार्जर स्थापित करेगा। इन चार्जर्स के जनता के लिए खुले होने से इस साझेदारी से ईवी वेल्यू चेन के सभी हितधारकों को लाभ होगा।

हाल ही में लॉन्च हुई महिंद्रा की ये इलेक्ट्रिक कार

Mahindra XUV400 का आधिकारिक तौर पर पिछले महीने अनावरण किया गया था, जबकि लॉन्च और कीमत की घोषणा जनवरी 2023 में होने वाली है। कार निर्माता ने EVs की अपनी बॉर्न इलेक्ट्रिक विजन रेंज भी प्रदर्शित की है, जिसे आने वाले वर्षों में पेश किया जाएगा। बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म के जरिए कंपनी साल 2025 तक अपनी कई ईवी को इंडियन मार्केट में पेश करने वाली है।

रेंज एन्जाइटी होगी दूर

आरआईएल और बीपी की साझेदारी से ईवी मालिकों के इंट्रा-सिटी और इंटर-सिटी आवागमन के लिए शहरों और प्रमुख राजमार्गों के भीतर कई चार्जिंग सुविधाएं स्थापित करके अपने पल्स-ब्रांडेड ईवी चार्जिंग नेटवर्क का विस्तार कर रहे हैं, ताकि ईवी यूजर्स को रेंज एन्जाइटी का सामना न करना पड़ें।

ये भी पढ़ें

Upcoming 5-Door SUVs : 2023 में होगी 5 डोर वाली एसयूवी की एंट्री, जानें इनमें क्या कुछ होगा खास

ये है दुनिया की सबसे पहली प्रोडक्शन रेडी solar car? सिंगल चार्ज पर मिलेगी लगभग 700 किमी रेंज