Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra BE.05 टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर, अगले साल होगी लॉन्च

Mahindra BE.05 ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी को हाल ही में मुंबई में हैवी कैमोफ्लैग के साथ देखा गया है। जैसा कि ब्रांड ने पहले पुष्टि की है ऑल-इलेक्ट्रिक BE.05 को भारतीय बाजार में अक्टूबर 2025 में लॉन्च किया जाएगा। महिंद्रा के लेटेस्ट INGLO प्लेटफॉर्म पर बनी BE.05 इलेक्ट्रिक SUV 2WD और 4WD पावरट्रेन विकल्पों में उपलब्ध होगी। Mahindra BE.05 में LFP सेल के साथ 79 kWh का बैटरी पैक मिलेगा।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 07 Jun 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
Mahindra BE.05 टेस्टिंग के दौरान फिर नजर आई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Mahindra की ओर से भारतीय सड़कों पर आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV.e8, XUV.e9 और BE.05 को टेस्ट किया जा रहा है। Mahindra BE.05 ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी को हाल ही में मुंबई में हैवी कैमोफ्लैग के साथ देखा गया है। हाल ही में ली गई स्पाई तस्वीरों में BE.05 प्रोडक्शन-रेडी लग रही है, जिसमें कुछ बाहरी विवरण भी शामिल हैं।

Mahindra BE.05 का डिजाइन 

जैसा कि ब्रांड ने पहले पुष्टि की है, ऑल-इलेक्ट्रिक BE.05 को भारतीय बाजार में अक्टूबर 2025 में लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में ली गई स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि फ्रंट फेसिया में ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल, बड़े एयर इनटेक और लाइट बार के माध्यम से जुड़े स्लीकर-लुकिंग LED DRLs होंगे।

साइड प्रोफाइल में चौकोर व्हील आर्च हैं, पिलर पर रियर डोर हैंडल लगे हैं और ढलान वाली रूफ लाइन है। BE.05 में पीछे की तरफ चंकी रियर बंपर, स्प्लिट रियर स्पॉइलर, टर्न इंडिकेटर्स के साथ C-शेप्ड LED टेल-लैंप और रेक्ड विंडस्क्रीन है।

यह भी पढ़ें- इंडियन मार्केट में जल्द लॉन्च होंगे ये 5 नए स्कूटर, लिस्ट में किफायती Electric 2-Wheeler भी शामिल

इंटीरियर 

इससे पहले की स्पाई तस्वीरों में महिंद्रा BE.05 के केबिन का खुलासा हुआ है। इसमें फ्लोटिंग सेंटर कंसोल, इल्यूमिनेटेड 'BE' लोगो के साथ ट्विन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले और इंस्ट्रूमेंट पैनल के लिए डुअल-स्क्रीन सेटअप होगा। इसके अलावा, इसमें नए डिजाइन किए गए ग्रैब हैंडल होंगे। 

बैटरी, मोटर और पावरट्रेन 

महिंद्रा के लेटेस्ट INGLO प्लेटफॉर्म पर बनी BE.05 इलेक्ट्रिक SUV 2WD और 4WD पावरट्रेन विकल्पों में उपलब्ध होगी। 2WD मॉडल में Volkswagen से ली गई रियर एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जो 286 hp की अधिकतम पावर और 535 Nm का अधिकतम टॉर्क देती है।

वहीं, 4WD वेरिएंट में फ्रंट-एक्सल माउंटेड मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा, जो 109 hp की पावर और 135 Nm का टॉर्क देगी। चूंकि इस वेरिएंट में डुअल मोटर सेटअप का इस्तेमाल किया जाएगा, इसलिए संचयी सिस्टम आउटपुट अभी पता नहीं चल पाया है।

Mahindra BE.05 में LFP सेल के साथ 79 kWh का बैटरी पैक मिलेगा, जो सिर्फ आधे घंटे में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगा। लॉन्च होने पर BE.05 को XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी के ऊपर रखा जाएगा। भारतीय बाजार में Tata Curvv EV को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें- Bajaj Chetak का किफायती वेरिएंट हुआ लॉन्च, केवल 96 हजार रुपये में मिलेगी 123 KM की रेंज