Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra Thar का बढ़ा क्रेज, हर महीने 10 हजार से अधिक की बुकिंग, वेटिंग पीरियड 70 सप्ताह के पार

देश में अपने सेगमेंट में ये कार सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक है। इसका क्रेज सबसे अधिक युवाओं में देखने को मिलता है। इसकी बढ़ती लोकप्रियता और जबरदस्त डिमांड के कारण नवंबर 2023 तक थार के लिए ओपन बुकिंग की संख्या 76 हजार यूनिट की रही है।एसयूवी के इंजन की करें तो इसमें पेट्रोल और डीजल के पावरट्रेन का ऑप्शन मिलता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 15 Nov 2023 04:58 PM (IST)
Hero Image
इसमें पेट्रोल और डीजल के पावरट्रेन का ऑप्शन मिलता है

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में थार की लोकप्रियता काफी अधिक है। इस कार को मार्केट में कंपनी ने अक्टूबर 2020 में लॉन्च किया गया था तब से ही इसकी लोकप्रियता अधिक है। इसका क्रेज सबसे अधिक युवाओं में देखने को मिलता है। वहीं ऑफ रोडर देश में अपने सेगमेंट में ये कार सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक है।

ओपन बुकिंग की संख्या 76 हजार  यूनिट रही

इसकी बढ़ती लोकप्रियता और जबरदस्त डिमांड के कारण नवंबर 2023 तक थार के लिए ओपन बुकिंग की संख्या 76 हजार  यूनिट की रही है। इसके अलावा वाहन निर्माता कंपनी को 3 डोर वाली एसयूवी के लिए भी हर महीने 10 हजार से अधिक की बुकिंग मिल रही है। लेकिन बढ़ती डिमांड के कारण इस कार का वेटिंग पीरियड भी काफी अधिक हो गया है।

थार के लिए 70 सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड

क्या आप इस एसयूवी को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें, नवंबर 2023 में थार के लिए भारत में 70 सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड है। वहीं ये वेटिंग पीरियड RWD हार्ड-टॉप डीजल वेरिएंट पर है। अब बात इसके पेट्रोल वेरिएंट की करें तो बुकिंग के दिन से ही आपको लगभग 22 सप्ताह तक का इंतजार करना होगा। अगर आप इसके 4WD वेरिएंट को घर ले जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको इसके लिए 24 सप्ताह तक का इंतजार करना होगा।

इंजन

अब बात इस एसयूवी के इंजन की करें तो इसमें पेट्रोल और डीजल के पावरट्रेन का ऑप्शन मिलता है। पेट्रोल में ये 2.0 लीटर गैसोलीन इंजन के साथ आती है। जो 150bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। वहीं दूसरी ओर ये ऑयल बर्नर के साथ आती है जो 1.5-लीटर और 2.0-लीटर ऑप्शन में आती है। पहला 117bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है जबकि दूसरे वाला 130bhp की पावर जनरेट करता है।

यह भी पढ़ें-

नई Toyota Camry Hybrid हुई पेश, गाड़ी TNGA-K आर्किटेक्चर पर बेस्ड कई दमदार फीचर्स से लैस

कार खरीदने का शानदार मौका! Maruti Alto K10 पर मिल रहा है 49 हजार रुपये तक का बंपर डिस्काउंट