Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra Thar ने दिखाई अपनी ताकत, रेत में फंसी Mercedes Benz SUV को निकाला बाहर

Mercedes Benz SUV वाला शख्स राजस्थान के रेतीले रास्तों पर ऑफ-रोडिंग का मजा ले रहा था लेकिन इस दौरान उसकी एसयूवी रेत में फंस गई। इस दौरान Mahindra Thar SUV ने उसे रेस्क्यू किया और खींचकर रेत से बाहर निकाल लिया .

By Vineet SinghEdited By: Updated: Sat, 24 Oct 2020 09:34 AM (IST)
Hero Image
Mahindra Thar ने रेत में फंसी Mercedes Benz SUV को निकाला बाहर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में ऑफ-रोडिंग का क्रेज तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऑफ-रोडिंग का मतलब होता है कि सड़कों से हटकर ड्राइविंग करना। ऑफ-रोडिंग में ड्राइवर कीचड़ भरे, पथरीले और रेतीले रास्तों पर ड्राइविंग करते हैं। इन रास्तों पर ड्राइविंग करना आसान नहीं होता और इसके लिए आपको सालों की प्रैक्टिस करनी पड़ती है क्योंकि ये रास्ते बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं।

हाल ही में कुछ ऐसा ही एक शख्स के साथ हुआ जब उसकी Mercedes Benz ML Class SUV रेत में फंस गई। इस एसयूवी को को Mahindra Thar की मदद से बाहर निकाला गया। इसका एक वीडियो भी यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है। दरअसल Mercedes Benz SUV वाला शख्स राजस्थान के रेतीले रास्तों पर ऑफ-रोडिंग का मजा ले रहा था लेकिन इस दौरान उसकी एसयूवी रेत में फंस गई। आपको बता दें कि Mahindra Thar बेहतरीन ऑफ रोडिंग फीचर्स से लैस है जिसकी बदौलत Mercedes Benz SUV को रेस्क्यू कर लिया गया। हाल ही में इसका 2020 मॉडल भारत में लॉन्च किया गया है, तो चलिए इसकी खासियत जानते हैं।

इंजन: 2020 Mahindra Thar में ग्राहकों को दो इंजन ऑप्शंस मिलते हैं जिनमें पहला 2.0-लीटर mStallion TGDi पेट्रोल इंजन है तो वहीं दूसरा 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है जिससे इस एसयूवी को जबरदस्त पावर मिलती है। इसके साथ ही इस कार में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और एक 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स: 2020 Mahindra Thar में वाटर फ्रेंडली इंटीरियर, ड्रिजिल रेजिस्टेंट इंफोटेनमेंट स्क्रीन (एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट के साथ) दिया गया है। अगर बात करें सेफ्टी फीचर्स की तो इसमें क्रूज़ कंट्रोल, ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है।