Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MG Motors ने भारत में रजिस्टर कराया Binguo EV का ट्रेडमार्क, जल्द लॉन्च हो सकती है किफायती इलेक्ट्रिक कार

Binguo EV दो अलग-अलग पावरट्रेन विकल्पों के साथ आती है। हालांकि इंडियन मार्केट में इसके स्पेसिफिकेशन में बदलाव किए जा सकते हैं। वुलिंग बिंगुओ के साथ डीसी फास्ट चार्जर उपलब्ध है जो कि इसके सिब्लिंग एमजी कॉमेट में नहीं है। बिंगुओ का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट एक पैकेज में एक साथ जुड़े हुए हैं। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 05 Jun 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
MG Motors ने भारत में Binguo EV का ट्रेडमार्क रजिस्टर कराया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। MG Motors ने हाल ही में इलेक्ट्रिक हैचबैक के लिए डिजाइन पेटेंट दाखिल किया है, जो चीन और इंडोनेशिया में पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। चार मीटर से भी कम लंबाई वाली Binguo EV को एमजी कॉमेट के समान ही प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। उम्मीद है कि ये एमजी ब्रांड के हिस्से के रूप में भारतीय किफायती पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में प्रवेश करेगी।

MG Binguo EV में क्या खास? 

Binguo EV दो अलग-अलग पावरट्रेन विकल्पों के साथ आती है। हालांकि, इंडियन मार्केट में इसके स्पेसिफिकेशन में बदलाव किए जा सकते हैं। अगर कस्टमर 31.9 kwh बैटरी का विकल्प चुनता है, तो यह 41 bhp मोटर के साथ आएगी, जो कुल 333 किमी की रेंज देती है। दूसरी ओर, 37.9 kwh विकल्प 68 bhp मोटर के साथ आती है, जो 410 किमी की रेंज प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें- Tata की सबसे सस्‍ती कार को June 2024 में खरीदना होगी समझदारी, जानें किस गाड़ी पर मिल रहा कितना Discount

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 

वुलिंग बिंगुओ के साथ डीसी फास्ट चार्जर उपलब्ध है, जो कि इसके सिब्लिंग एमजी कॉमेट में नहीं है। बिंगुओ का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट एक पैकेज में एक साथ जुड़े हुए हैं, जिसे वुलिंग फ्लोटिंग आइलैंड सेंट्रल कंट्रोल कहते हैं। इसमें डिजिटल क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा है, जिसे सेंटर कंसोल में तीन अलग-अलग नॉब के जरिए कॉन्फिगर किया जा सकता है।

लॉन्च टाइमलाइन 

ब्रांड अपने डिजाइन के सही स्वामित्व की रक्षा के लिए, अक्सर सभी मॉडलों के लिए पेटेंट दाखिल करते हैं, चाहे वे कहीं भी रिलीज हों। हालांकि, बिंगुओ के आने की उम्मीद है क्योंकि मूल कंपनी, JSW ने भारत में नई कारों के बेड़े को लॉन्च करने का वादा किया है।

यह भी पढ़ें- June 2024 में Maruti Suzuki के पास कुल कितने ऑर्डर हैं पेंडिंग, किस तकनीक वाली कारों की है बाजार में सबसे ज्‍यादा मांग, जानें पूरी डिटेल