Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Seltos, Creta और Harrier के स्‍पेशल एडिशन को टक्‍कर देने आ रही MG Hector Black Strom Edition, जानें कब होगी लॉन्‍च

ब्रिटिश कार निर्माता MG की ओर से भारतीय बाजार में कई एसयूवी को ऑफर किया जाता है जिसमें Hector भी शामिल है। अब कंपनी इस बेहतरीन एसयूवी का नया एडिशन लाने की तैयारी कर रही है। लॉन्‍च से पहले MG Hector के Black Strom Edition की फोटो लीक हो गई है। लॉन्‍च से पहले क्‍या जानकारी मिली है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 09 Apr 2024 09:00 AM (IST)
Hero Image
MG Hector Black Strom Edition को 10 अप्रैल को लॉन्‍च किया जाएगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में MG की ओर से कई बेहतरीन कार और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही MG Hector Black Strom Edition को लॉन्‍च किया जाएगा। लॉन्‍च से पहले इस एसयूवी के नए एडिशन की फोटो लीक हो गई है। जिसमें कई फीचर्स और बदलाव की जानकारी मिल रही है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि MG Hector Black Strom Edition में क्‍या खास होगा।

लीक हुई MG Hector Black Strom Edition की फोटो

ब्रिटिश कार निर्माता एमजी की ओर से मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में Hector को ऑफर किया जाता है। हाल में ही इस एसयूवी के ब्‍लैक स्‍टॉर्म एडिशन (MG Hector Black Strom Edition) की फोटो लीक हो गई है। जिसमें एसयूवी की कई खूबियों की जानकारी मिल रही है।

क्‍या होंगे बदलाव

एमजी की हेक्‍टर के ब्‍लैक स्‍टॉर्म एडिशन में ब्‍लैक के साथ रेड कलर के इंसर्ट का उपयोग किया गया है। इन दोनों रंगों का उपयोग एसयूवी के एक्‍सटीरियर और इंटीरियर में भी देखने को मिलेगा। लीक हुई फोटो में फ्रंट बंपर, ओआरवीएम और ब्रेक कैलिपर पर लाल रंग का उपयोग किया गया है। इसके साथ ही एसयूवी पर स्‍टॉर्म की बैजिंग को भी दिया गया है। इसके साथ ही इसमें डार्क ब्‍लैक क्रोम के साथ फ्रंट ग्रिल को दिया गया है। एसयूवी में स्‍मोक्‍ड आउट हेडलैंप भी दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें 18 इंच के ब्‍लैक अलॉय व्‍हील्‍स को भी दिया गया है। इसके इंटीरियर में भी ब्‍लैक थीम के साथ रेड कलर के इंसर्ट्स होंगे। जो सीट्स, डैशबोर्ड, स्‍टेयरिंग व्‍हील और गियर नॉब पर दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें- MG और JSW के Joint Venture से मिलेगी अन्‍य कंपनियों को चुनौती, नई कारों के लॉन्‍च को लेकर की बड़ी घोषणा

कितना दमदार इंजन

जानकारी के मुताबिक एसयूवी के इंजन में किसी तरह का कोई बदलाव होने की संभावना कम है। इसमें कंपनी की ओर से 1.5 लीटर का चार सिलेंडर वाला पेट्रोल और दो लीटर का डीजल इंंजन ही दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्‍प भी दिया जाएगा।

कब होगी लॉन्‍च

एमजी मोटर्स और जेएसडब्‍ल्‍यू के बीच मार्च 2024 में जाइंट वेंचर की घोषणा की गई थी। तभी यह भी जानकारी दी गई थी कि कंपनी की ओर से हर तीन से छह महीने में नई गाड़ी को भारतीय बाजार में लाया जाएगा। जाइंट वेंचर के बाद अब हेक्‍टर के ब्‍लैक स्‍टॉर्म एडिशन को कंपनी की ओर से 10 अप्रैल 2024 को लॉन्‍च किया जा रहा है।

किनसे होगा मुकाबला

भारतीय बाजार में मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में टाटा हैरियर के डार्क एडिशन (Tata Harrier Dark Edition) के साथ ही किआ सेल्‍टॉस एक्‍स लाइन (Kia Seltos X Line) और हुंडई क्रेटा के एन लाइन एडिशन (Hyundai Creta N Line) को ऑफर किया जाता है। ऐसे में एमजी की Hector के ब्‍लैक स्‍टॉर्म एडिशन का सीधा मुकाबला इन तीनों एसयूवी के स्‍पेशल एडिशन के साथ होगा।

यह भी पढ़ें- Car Sales In March 2024: मार्च महीने में देश में सबसे ज्‍यादा हुई इन कारों की बिक्री, जानें टॉप-5 में कौन सी कारें हुई शामिल