Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Cars: अगले 6 महीने में MG लेकर आने वाली है अपनी ये धांसू गाड़ियां, जानें इसमें क्या कुछ होगा खास

MG Motor India नई Hector SUV और एक एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी। MG Motor India ने नई जनरेशन की Hector SUV की कुछ इंटीरियर फोटो पहले से ही जारी कर दी हैंहालांकि कई बार दोनों मॉडल्स को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Fri, 14 Oct 2022 11:03 AM (IST)
Hero Image
अगले 6 महीने में MG लेकर आने वाली है अपनी ये धांसू गाड़ियां

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  MG Upcoming Cars:  MG Motor India ने हाल के दिनो में ही अपनी अपग्रेडेड Gloster SUV को लॉन्च किया है, जो की कई बदलाव और कनेक्टेड फीचर्स के साथ आती है। आपको बता दे कंपनी आने वाले 6 महीनों के अंदर ही देश में अपने और दो नए मॉडल्स लेकर आने वाली है। वहीं MG Motor India नई Hector SUV और एक एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी। हालांकि कई बार दोनों मॉडल्स को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 

NEW MG HECTOR इंटीरियर और एक्सटीरियर

MG Motor India ने नई जनरेशन की Hector SUV की कुछ इंटीरियर फोटो पहले से ही जारी कर दी हैं, जिसमें एक बड़े 14-इंच पोर्ट्रेट HD टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नया डुअल-टोन केबिन भी दिखता है। इसके साथ ही कंपनी ने एक्सटीरियर का टीजर जारी करते हुए खुलासा कर दिया है। वहीं नई एमजी हेक्टर नई क्रोम ग्रिल और संशोधित एलईडी हेडलैंप और टेल-लैंप के साथ आएगी। इसमें स्लिमर एयर-डैम के लिए क्रोम राउंड होगा, और शीर्ष पर एलईडी डीआरएल के साथ नया स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और इसका हेडलैंप यूनिट के निचले बम्पर पर होगा।

NEW MG HECTOR   इंजन

इंजन की बात करें तो इसे दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किए जाने की संभावना है- एक 1.5L 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और एक 2.0L टर्बो डीजल है। पेट्रोल इंजन में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी हो सकता है।  वहीं इसके ट्रांसमिशन विकल्पों में एक 6-स्पीड मैनुअल और एक CVT ऑटोमैटिक शामिल होगा।  

NEW MG HECTOR   फीचर्स

एसयूवी में ड्यूल-टोन ओक व्हाइट और ब्लैक इंटीरियर के साथ-साथ रिच ब्रश्ड मेटल फिनिश है। इसमें एक नया मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, और एक बिल्कुल नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिलता है। एसयूवी का नया 14 इंच का एचडी पोर्ट्रेट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम नेक्स्ट-जेन आई-स्मार्ट तकनीक, वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ आता है।

MG SMALL EV

इलेक्ट्रिक वाहन के बढ़ते चलन को देखते हुए एमजी भी जल्द ही India Wuling Air EV पर आधारित एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी। इस कार की सीधी टक्कर टाटा टियागो ईवी से होगी। यह 2-सीटर मॉडल होगी, नए इलेक्ट्रिक वाहन में लगभग 20kWh - 25kWh की क्षमता वाली बैटरी पैक होने की उम्मीद है।  ये 40bhp की पावर और 150km की रेंज देता है। छोटा इलेक्ट्रिक वाहन 12 इंच के स्टील रिम्स  पर चलता है जिसका व्हीलबेस 2010 मिमी है।

ये भी पढ़ें- 

गियर बदलते समय अक्सर लोग करते हैं ये गलती, बाद में चुकानी पड़ती है बड़ी कीमत

Electric Car खरीदने का बना रहे हैं प्लान तो फरवरी तक कर लें इंतजार, ये तीन गाड़ियां दस्तक देने को हैं तैयार