Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Most Popular Car Feature : कार में सबसे अधिक पसंद किए जाते हैं ये फीचर्स, जानिए इनकी खासियत

कार में फीचर्स लोगों को अपनी ओर काफी ज्यादा अट्रैक्ट करते हैं और कार की शोभा भी बढ़ाते हैं। आज हम आपके लिए कार में आने वाले उन महत्वपूर्ण फीचर्स के बारें में बतानें जा रहें हैं जिन्हें जानकर आप अपनी कार को नया लुक भी दे सकते है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Sun, 09 Oct 2022 01:45 PM (IST)
Hero Image
कार में सबसे अधिक पसंद किए जाते हैं ये फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Most Popular Car Feature : भारतीय बाजार में आज के समय में एक से बढ़कर एक फीचर्स से लैस कार आते जा रही है और लोग भी इन फीचर्स के काफी शौकीन होते जा रहे हैं। फीचर्स लोगों को अपनी ओर काफी ज्यादा अट्रैक्ट करते हैं और कार की शोभा भी बढ़ाते हैं। 

टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

यह आधुनिक कारों में सबसे अधिक उपलब्ध होने वाले सिस्टम में से एक है। दरअसल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंट्री लेवल की कारें भी उपलब्ध है । यह इंफोटेनमेंट यूनिट एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले , इन बिल्ट नेविगेशन, ब्लूटूथ जैसी सुविधाओं को सपोर्ट करता है।

पैनोरमिक सनरूफ

आज के समय में हर किसी को अपनी कार में सनरूफ काफी पसंद आता है । ऐसे में यह कार को काफी स्टाइलिश और बेहतरीन एक्सपीरियंस देता है । यह सुविधा भारत में कार खरीदारों की सूची में सबसे ऊपर है । यह फीचर धीरे-धीरे आम भी होते जा रहा है ।

ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो

यह टेक्नोलॉजी अब एंट्री लेवल कारों में भी उपलब्ध है । यह चलते समय ड्राइवर या यात्रियों को उनके स्मार्टफोन से जोड़ने में मदद करती है।

कीलेस एंट्री और पुश बटन स्टार्ट/ स्टॉप

यह कार में सबसे उपयोगी सुविधा में से एक है क्योंकि ड्राइवर को केवल चाबी जेब में रखनी होती है। दरवाजे के हैंडल पर एक बटन टच सेंसर वाहन को लॉक अनलॉक करने के लिए ही पर्याप्त रहता है ।

ये भी पढ़ें- 

संभल कर! कहीं हल्की सी चिंगारी बरबाद ना कर दे आपकी कार, इस दिवाली ऐसे रखें अपनी गाड़ी को सेफ

Mahindra Scorpio-N: महिंद्रा की यह गाड़ी बना रही है वेटिंग पीरियड का रिकॉर्ड, आखिर क्या है इसकी वजह

वायरलेस चार्जर

आज के समय में जब हम फोन,लैपटॉप,टेबलेट जैसे कई गैजेट्स बाहर लेकर जाते हैं तो वायरलेस चार्जर कार में सबसे महत्वपूर्ण चीज में से एक बन चुका है। ऐसे में आज के समय में वायरलेस चार्जर की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते भी जा रही है।

कनेक्टेड कार फीचर्स

धीरे-धीरे यह कब एक महत्वपूर्ण फीचर बन गया किसी को पता ही नहीं लगा क्योंकि खरीदार इस फीचर को काफी पसंद भी कर रहा है । इसमें इंटरनेट कनेक्टिविटी , ऐप टू कार कनेक्टिविटी , जिओ सेविंग , सुरक्षा आदि इसमें शामिल है