Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2025 BMW 1 Series की पहली झलक आई सामने, जल्द करेगी ग्लोबल डेब्यू

2025 BMW 1 Series मौजूदा F40 जनरेशन पर आधारित एक बहुत ही अपडेटेड वर्जन होगी।आंतरिक रूप से कोडनेम F70 नई ‘1’ में इसकी 5-दरवाजे वाली बॉडी स्टाइल बरकरार रखी गई है। नई BMW पेशकशों से मेल खाने के लिए केबिन को भी अपडेट किया जाएगा। M135i xDrive में 302 bhp और 450 Nm पीक टॉर्क के साथ परिचित 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 05 Jun 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
2025 BMW 1 Series की पहली झलक सामने आई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। BMW AG ने जल्द ही वैश्विक स्तर पर लॉन्च होने से पहले New BMW 1 Series का पहला टीजर जारी किया है। नई 1 सीरीज में कई बड़े बदलाव किए जाने की उम्मीद है और हॉट हैच में शुरुआत से ही M-Branded परफॉरमेंस वर्जन सहित कई बड़े सुधार किए जाने की उम्मीद है।

डिजाइन अपडेट 

2025 BMW 1 Series मौजूदा F40 जनरेशन पर आधारित एक बहुत ही अपडेटेड वर्जन होगी, न कि एक बिल्कुल नई पेशकश। आंतरिक रूप से कोडनेम F70, नई ‘1’ में इसकी 5-दरवाजे वाली बॉडी स्टाइल बरकरार रखी गई है, जबकि सिल्हूट में नए डिजाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर और नए सिग्नेचर LED DRLs का संकेत मिलता है।

यह भी पढ़ें- June 2024 में Maruti Suzuki के पास कुल कितने ऑर्डर हैं पेंडिंग, किस तकनीक वाली कारों की है बाजार में सबसे ज्‍यादा मांग, जानें पूरी डिटेल

इंटीरियर और फीचर्स 

नई BMW पेशकशों से मेल खाने के लिए केबिन को भी अपडेट किया जाएगा। बड़ी पेशकशों से पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंफोटेनमेंट स्क्रीन देखने की उम्मीद है। इसमें नई सीट्स, मटीरियल, अपहोल्स्ट्री और बहुत कुछ भी मिलेगा।

इंजन और परफॉरमेंस 

2025 BMW 1 Series अपने अंडरपिनिंग को लेटेस्ट BMW X1 और X2 के साथ-साथ MINI Cooper और कंट्रीमैन मॉडल के साथ साझा करना जारी रखेगी। लग्जरी हैचबैक कुछ समय से फ्रंट-व्हील ड्राइव है, जबकि इसके पहले के मॉडल रियर-व्हील ड्राइव थे।

M135i xDrive पर 302 bhp और 450 Nm पीक टॉर्क के साथ परिचित 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन से पावर मिलने की उम्मीद है। नई 1 सीरीज के जुलाई में वैश्विक स्तर पर डेब्यू करने की उम्मीद है और तब हमें मॉडल के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Tata की सबसे सस्‍ती कार को June 2024 में खरीदना होगी समझदारी, जानें किस गाड़ी पर मिल रहा कितना Discount