Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब नॉर्मल डीजल से सस्ता मिलेगा premium diesel, Jio-bp ने उठाया ये बड़ा कदम

नया डीजल नवी मुंबई में Jio-bp आउटलेट पर 91.30 रुपये प्रति लीटर में बेचा जा रहा है जबकि पीएसयू पेट्रोल पंपों पर सामान्य डीजल की कीमत 92.28 रुपये प्रति लीटर है। यह नया हाइ परफारर्मेंस डीजल की पेशकश सभी Jio-bp आउटलेट्स पर उपलब्ध होगी। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 16 May 2023 03:58 PM (IST)
Hero Image
कितने में बिक रही प्रीमियम डीजल? जानें कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Reliance Industries Ltd और UK की bp Plc के फ्यूल रिटेंलिंग ज्वॉइंट वेंचर Jio-bp ने मंगलवार को एक एडिटिव-लेस्ड प्रीमियम डीजल लॉन्च किया, जिसके बारे में कंपनी ने कहा कि यह बेहतर माइलेज तो देगी ही साथ ही साथ आपके लाखों रुपये भी बचाएगी। कंपनी ने दावा किया है ट्रक मालिक प्रति ट्रक साल भर में 1.1 लाख रुपये तक बचाने योग्य होंगे।

पहले से सस्ती होगी

डीजल की कीमतें अभी भी पहले की तरह रहेंगी, लेकिन अगर आप प्रीमियम डीजल भरवाने जाएंगे तो आपको नॉर्मल डीजल की तुलना में कम पैसे देने होंगे। प्रति लीटर कितनी की बचत होगी, इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है। ये प्रीमियम डीजल पब्लिक सेक्टर (पीएसयू) द्वारा बेचा जाएगा।

कंपनी का बयान

जियो-बीपी ने आज सक्रिय प्रौद्योगिकी के साथ अपने डीजल को लॉन्च करने की घोषणा की, जो भारतीय उपभोक्ताओं के लिए डीजल मानकों को बढ़ाने के लिए तैयार है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि हमारे नेटवर्क पर उपलब्ध नए लॉन्च किए गए एडिटिवाइज्ड डीजल से ट्रक चालकों को प्रति वाहन 1.1 लाख रुपये तक की वार्षिक बचत होगी।

कितने में बिक रही प्रीमियम डीजल?

नया डीजल नवी मुंबई में Jio-bp आउटलेट पर 91.30 रुपये प्रति लीटर में बेचा जा रहा है, जबकि पीएसयू पेट्रोल पंपों पर सामान्य डीजल की कीमत 92.28 रुपये प्रति लीटर है। यह नया हाइ परफारर्मेंस डीजल की पेशकश सभी Jio-bp आउटलेट्स पर उपलब्ध होगी।

साल के शुरुआत में जीयो-बीपी ने लॉन्च किया था E20 पेट्रोल

रिलायंस और बीपी के संयुक्त उद्यम जियो-बीपी ने E20 पेट्रोल को साल के शुरुआत में मार्केट में लॉन्च किया था । जैसा की नाम से ही जाहिर है E20 पेट्रोल में 20 फीसदी इथेनॉल मिक्स किया गया है। 20% इथेनॉल मिक्स पेट्रोल बाजार में उतारने वाली जियो-बीपी देश की पहली कंपनी है। E20 पेट्रोल अभी जियो-बीपी के चुनिंदा पेट्रोल पंप पर मिलेगा और और जल्द ही यह जियो-बीपी के सभी पंप पर उपलब्ध होगा।