Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jio-bp ने लगाया 8 शहरों में 1400 से अधिक चार्जिंग स्टेशंस, Charging Infra को लेकर तेजी से चल रहा काम

कंपनी ने देश के सात सबसे बड़े चार्जिंग हब स्थापित किए हैं जिनमें से प्रत्येक में 100 से अधिक चार्ज पॉइंट हैं और कई अन्य हब वर्तमान में निर्माणाधीन हैं। Jio-bp ने मॉल सार्वजनिक पार्किंग क्षेत्रों कार्यस्थलों और आवासीय क्षेत्रों में चार्जिंग सुविधाएं भी इंस्टाल की है। बड़े प्लेयर्स के साथ Jio-bp इस समय साझेदारी भी कर रही है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 08 Aug 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
Jio-BP का कई चार्जिंग हब बनकर हुआ तैयार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। EV की बढ़ती मांग को देखते हुए चार्जिंग इंफ्रा में काम करने वाली कंपनियां चार्जिंग स्टेशंस को अधिक से अधिक बनाने के लिए दिन रात काम कर रही हैं। इसी क्रम में पल्स ब्रांड के तहत काम करने वाली Jio-bp ने भारत में अपने EV चार्जिंग बुनियादी ढांचे का काफी विस्तार किया है। वित्त वर्ष 2022-23 में 1,000 से अधिक सार्वजनिक चार्ज प्वाइंट जोड़ने के साथ, Jio-bp की नेटवर्क ताकत अब 8 शहरों और प्रमुख राजमार्गों पर 1,400+ हो गई है। कंपनी का लक्ष्य आगामी वित्तीय वर्ष में अपने नेटवर्क का और विस्तार करना है।

बड़े प्लेयर्स के साथ Jio-bp कर रही साझेदारी

Jio-bp ने EV चार्जिंग और स्वैपिंग बुनियादी ढांचे की सुविधा के लिए महिंद्रा समूह सहित विभिन्न सेक्टर के प्लेयर्स के साथ साझेदारी की है। ऑटोमोबाइल सेक्टर के प्लेयर्स, रियल एस्टेट और मॉल डेवलपर्स, ई-कॉमर्स कंपनियों, फ्लीट ऑपरेटरों, कॉरपोरेट्स और अन्य प्रतिष्ठानों के साथ सहयोग के माध्यम से, Jio-bp का लक्ष्य एक मजबूत सार्वजनिक EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क बनाना है।

कई चार्जिंग हब बन कर हुआ तैयार

कंपनी ने देश के सात सबसे बड़े चार्जिंग हब स्थापित किए हैं, जिनमें से प्रत्येक में 100 से अधिक चार्ज पॉइंट हैं, और कई अन्य हब वर्तमान में निर्माणाधीन हैं। Jio-bp ने मॉल, सार्वजनिक पार्किंग क्षेत्रों, कार्यस्थलों और आवासीय क्षेत्रों में चार्जिंग सुविधाएं भी इंस्टाल की है।

ईवी चार्जिंग पर अपने फोकस के अलावा, Jio-bp ने CNG रिटेलिंग में भी कदम रखा है और देश भर में CGD खिलाड़ियों के साथ सहयोग करना जारी रखा है। कंपनी E20 फ्यूल लॉन्च करने वाली पहली OMCs (तेल विपणन कंपनियों) में से एक थी।

नोट: एजेंसी इनपुट के साथ