Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Popular Cars To Get ADAS : परिवार की जिंदगी से न करें खिलवाड़, इन गाड़ियों में मिलते हैं ADAS सेफ्टी फीचर्स

एसयूवी और एमपीवी की डिमांड सबसे अधिक तेजी से बढ़ते जा रही है।डिजाइन के साथ -साथ लोग इस गाड़ी को बेहतर सेफ्टी और स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ आती है।भारत में सुरक्षा की मांग को देखते हुए कई कंपनियां अब बेहतर सुरक्षा के साथ गाड़ियों को अपडेट कर रही हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Wed, 19 Oct 2022 08:00 PM (IST)
Hero Image
इन गाड़ियों में मिलते हैं ADAS सेफ्टी फीचर्स

नई दिल्ली , ऑटो डेस्क।  इंडियन मार्केट में काफी तेजी से एसयूवी और एमपीवी की मांग बढ़ते जा रही है। लोग भी इन्हें खरीदने के लिए लंबे समय के प्रतिक्षा अवधि का इंतजार कर रहे है। आपको बता दे आज  के समय में लोग कार खरीदने से पहले उसके सेफ्टी और फीचर्स के बारें में जानने के लिए काफी उत्सुक रहते है। फीचर्स से भी सबसे अधिक सेफ्टी को लेकर सतर्क रहते है। आज हम आपके लिए उन कारों की लिस्ट लेकर आए है जिनमें ADAS सेफ्टी फीचर्स है।

MG Hector

एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट को हाल के दिनों में कंपनी ने इसका टीजर जारी किया था और इसमें कॉस्मेटिक अपडेट्स और ADAS सेफ्टी टेक की लंबी लिस्ट के साथ इसे पेश किया जाएगा। हालांकि इसका पावरट्रेन ऑप्शन समान्य ही होगा और ब्रांड अगले महीनों में नई हेक्टर फेसलिफ्ट  को लॉन्च करेगी।

Toyota Innova Hycross

भारतीय बाजार में टोयोटा इनोवा हायर क्रॉस जल्द ही अपनी वैश्विक शुरुआत करेगा उसे एक नया केबिन , एक नया डिजाइन और एक नए पावरट्रेन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। इसके आलावा कंपनी इसमें सेफ्टी सेंस (TSS) ADAS सेफ्टी टेक के साथ पेश करेगी।

Hyundai Creta/Alcazar facelift

Hyundai Creta/Alcazar फेसलिफ्ट कंपनी के सबसे लोकप्रिय पेशकश में से एक है और दिखने में भी ये कार काफी शानदार है। कोरिया वाहन निर्माता कंपनी भारत में फेसलिफ्ट को पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जिसमें ADAS सुरक्षा तकनीक भी होने की संभावना है। इसमें रियर क्रॉस-ट्रैफिक अवॉइडेंस असिस्ट, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, लेन कीप असिस्ट और ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसी सुविधाएं मिलती है।

ये भी पढ़ें- 

Ola Electric scooter: दिवाली सरप्राइज देने को OLA तैयार, ग्राहकों को मिल सकता है ये बड़ा फायदा

Jeep Avenger EV : लॉन्च से पहले ही इस इलेक्ट्रिक कार के स्पेसिफिकेशन हुए लीक, जानें कब तक देगी दस्तक

नई कार खरीदने के बाद भूल कर भी ना करें ये काम, पड़ जाएंगे लेने के देने