Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Jimny की कितनी हो सकती है कीमत? अलग-अलग दावे, जानें क्या है सच्चाई

कई रिपोर्ट्स में जिम्नी की कीमतों को लेकर अलग-अलग दावा किया जा रहा है लेकिन कंपनी की ओर से इस पर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। अभी तक इस कार के लॉन्च की आधिकारिक तारीख अभी सामने नहीं आई है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 23 Apr 2023 10:12 AM (IST)
Hero Image
Maruti Jimny की कितनी हो सकती है कीमतें?

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति जिम्नी का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है। कंपनी मई तक इसकी कीमतों का खुलासा कर सकती है। आधिकारिक लॉन्च से पहले ही कई मीडिया रिपोर्ट्स में मारुति जिम्नी की कीमतों के सामने आने का दावा किया गया है। अगर आपने भी मारुति जिम्नी की बुकिंग की है या फिर इसकी कीमतों के बारे में जानने को इच्छुक हैं तो इस रिपोर्ट को जरूर पढ़ें, जिसमें जिम्नी की कीमतों का दावा किया गया है।

Maruti Jimny price

दावा किए जा रहे रिपोर्ट्स के अनुसार, मारुति जिम्नी की कीमत 13,65,705.70 रुपये (एक्स-शोरूम) बताई जा रही है। कयास लगाया जा रहा कि ये कीमत जिम्नी की टॉप मॉडल की हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो आप समझ जाइये की जिम्नी को खरीदने के लिए 16 लाख रुपये के आस-पास ऑन रोड कीमत अदा करनी पड़ सकती है।

जानिए क्या है सच्चाई

कई रिपोर्ट्स में जिम्नी की कीमतों को लेकर अलग-अलग दावा किया जा रहा है, लेकिन कंपनी की ओर से इस पर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। अभी तक इस कार के लॉन्च की आधिकारिक तारीख अभी सामने नहीं आई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसे मई 2023 के दूसरी छमाही में लॉन्च कर सकती है। लॉन्च के दौरान ही इसकी सही कीमतों का पता लग पाएगा।

Maruti Jimny बुकिंग

आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आप मात्र 25 हजार रुपये टोकन राशि देकर ऑनलाइन या अधिकृत नेक्सा डीलरशिप पर इसे बुक करा सकते हैं।

एडवांस फीचर्स से लैस

फीचर्स के तौर पर इसमें डिपार्चर एंगल , अप्रोच एंगल , वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay के साथ 9-इंच स्मार्ट प्ले प्रो + टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वॉशर के साथ LED हेडलैंप, गनमेटल फिनिश में 15-इंच के अलॉय व्हील, टेलगेट माउंटेड स्पेयर मिलता है। इस कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 210mm है।