Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुरक्षा और बेहतरीन डिजाइन के साथ Steelbird ने लॉन्‍च किया नया SBH-35 ROBOT 2.0 हेलमेट, कीमत 1799 रुपये से शुरू

Helmet निर्माता Steelbird की ओर से भारतीय बाजार में नए हेलमेट SBH-35 ROBOT 2.0 को लॉन्‍च किया गया है। बेहतरीन सुरक्षा और डिजाइन के साथ इस हेलमेट को लॉन्‍च किया गया है। इसमें किस तरह की खासियत दी गई हैं। कितने रंग और साइज में इसे लाया गया है। इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 26 Sep 2024 02:29 PM (IST)
Hero Image
Steelbird की ओर से नए हेलमेट को किन खासियतों के साथ लाया गया है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। हेलमेट निर्माता Steelbird की ओर से भारतीय बाजार में नए हेलमेट को लॉन्‍च किया गया है। इस हेलमेट को किस कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। इसमें किस तरह की खासियत दी गई है और यह कितना सुरक्षित होगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुआ नया हेलमेट

Steelbird की ओर से भारतीय बाजार में नए SBH-35 ROBOT 2.0 नाम से नए Helmet को लॉन्‍च किया गया है। इसे खासतौर पर ऐसे राइडर्स के लिए लाया गया है जिनको सुरक्षा के साथ ही स्‍टाइल पसंद आता है।

यह भी पढ़ें- Steelbird Breeze ON Review : चिलचिलाती गर्मी से बचाएगा ये वेंटिलेटेड हेलमेट! कीमत और खासियत जान बना लेंगे खरीदने का प्लान

क्‍या है खासियत

कंपनी की ओर से इस हेलमेट को बनाने में मल्टी-लेयर EPS (थर्मोकोल) का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें हाई-डेंसिटी और लो-डेंसिटी दोनों लेयर्स होती हैं। इसके अलावा, इसमें एयर चैनल्स हैं जो हवा का प्रवाह बनाए रखते हैं और राइड के दौरान ठंडक और आराम देते हैं। वॉशेबल इंटीरियर के साथ ही इसमें पॉलीकार्बोनेट एंटी-स्क्रैच वाइज़र को दिया गया है। सेफ्टी को बढ़ाने के लिए इसमें नोज़ प्रोटेक्टर और विंड डिफ्लेक्टर भी दिया गया है। जिससे तेज स्‍पीड पर राइड के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा और आराम मिलता है। हेलमेट में क्विक-रिलीज वाइज़र मैकेनिज्म और वाइज़र लॉकिंग सिस्टम भी दिया गया है, जिससे वाइज़र को आसानी से बदला और सुरक्षित किया जा सकता है। यूरोपिय देशों के सुरक्षा मानकों को पूरा करने के लिए इसमें माइक्रो-मैट्रिक बकल भी दिया है।

कितना है सुरक्षित

कंपनी की ओर से इस हेलमेट को काफी सुरक्षित बनाया गया है। इसे DOT (FMVSS No. 218) और BIS (IS 4151:2015) सेफ्टी नॉर्म्‍स पर सर्टिफाइड किया गया है। जिससे इसे देश के साथ ही विदेशों में स्‍टाइल के साथ सुरक्षित राइड का भरोसा मिलता है।

रंग और साइज

Steelbird की ओर से नए हेलमेट SBH-35 ROBOT 2.0 को कई रंगों और साइज में लाया गया है। इसमें तीन साइज ऑफर किए गए हैं, जिसमें 580mm, 600mm और 620mm शामिल हैं।

कितनी है कीमत

स्‍टीलबर्ड की ओर से SBH-35 ROBOT 2.0 हेलमेट को 1799 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्‍च किया गया है।

यह भी पढ़ें- Yamaha की बाइक्‍स और स्‍कूटर पर मिल रहा Cashback और Low Down Payment ऑफर, फेस्टिव सीजन में मिलेगा बड़ा फायदा