Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Punch से लेकर Altroz तक, कॉम्पैक्ट सेगमेंट में आने वाले हैं टाटा की कई अपडेटेड मॉडल्स

Tata Motors इन दिनों अपने कई मॉडल्स पर काम कर रही है। इसमें Punch और Altroz जैसे मॉडल्स हैं। तो अगर आप टाटा की नई गाड़ी खरीदने का मन बना रहे हैं तो अपकमिंग इन मॉडल्स को देखना न भूलें।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Tue, 25 Oct 2022 01:52 PM (IST)
Hero Image
Tata Punch to Altroz, See the upcoming models list

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Upcoming Compact Cars: वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में धमाल मचाने के बाद अब अपने कॉम्पैक्ट सेगमेंट में ध्यान दे रही है। इसके लिए यह अपनी सबसे ज्यादा बिक्री होने वाली कॉम्पैक्ट कार पंच (Punch) से लेकर अल्ट्रोज़ (Altroz) तक को अपडेट कर रही है और इसमें CNG मॉडल को शामिल किया जा रहा है। तो चलिए इन मॉडल्स बारे में विस्तार से जानते हैं।

टाटा पंच (Tata Punch)

टाटा अपनी सबसे पसंदीदा पंच कॉम्पैक्ट कार के सीएनजी मॉडल पर काम कर रही है। इसमें 1.2 लीटर नैचुरिली एस्पिरेटेड और टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन को शामिल करने की बात कही जा रही है। वहीं, ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी को शामिल किया जा सकता है और इसे अगले साल तक देखे जाने की उम्मीद है।

वहीं, इसके पेट्रोल मॉडल में 1.2-लीटर, नेचुरली एस्पिरेटेड, तीन-सिलेंडर, रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 6,000rpm पर 85bhp की पॉवर और 3,300rpm पर 113Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है।

टाटा अल्ट्रोज़ (Tata Altroz)

टाटा अपने अल्ट्रोज़ कॉम्पैक्ट मॉडल के CNG मॉडल को लाने की भी तैयारी कर रही है। सीएनजी किट को 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। यह इंजन 85bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं, इसकी टेस्टिंग भी शुरू की जा चुकी है।

इसके मौजूदा मॉडल की बात करें तो यह 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन विकल्प और 1.5 लीटर के डीजल इंजन विकल्प के साथ आती है, जो कि 18.53kmpl की माइलेज देने में सक्षम है।

टाटा अल्ट्रोज़ EV

वाहन निर्माता अल्ट्रोज़ के इलेक्ट्रिक मॉडल पर भी काम कर रही है। उम्मीद है कि इसे जनवरी 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है और इसकी कीमत 14 लाख रुपये के आस-पास होगी। इसे ज़िपट्रॉन तकनीक के साथ लाया जा सकता है, जिसमें 30.2kWh बैटरी यूनिट का इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है। वहीं, 312 किमी की एआरएआई रेंज का दावा किया गया है।

ये भी पढ़ें-

आपकी पेट्रोल कार भी बन सकती CNG, बस करना होगा इन आसान से टिप्स को फॉलो

Best Hybrid Car Under 25 lakh: 20km से ज्यादा की माइलेज चाहिए तो खरीदें ये हाइब्रिड कारें, देखें लिस्ट