Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Tiago NRG CNG: टाटा लेकर आई अपनी सीएनजी कार, जानें इससे जुड़ी खास बातें

Tata Tiago NRG CNG अगर आप सीएनजी कार के शौकीन हैं तो टाटा ने भारतीय बाजार में अपनी नयी कार टियागो एनआरजी सीएनजी को लॉन्च कर दिया है। आपको बता ये कार कुल दो वेरिएंट्स एक्सटी और एक्सजेड में आई है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Tue, 22 Nov 2022 04:34 PM (IST)
Hero Image
Tata Tiago NRG CNG के बारें में जानें खास बातें

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Tata Tiago NRG CNG: पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण हर किसी के जेब पर खास असर पड़ रहा है। लेकिन सीएनजी इसके मुकाबले काफी किफायती है। अगर आप अपने लिए एक नई सीएनजी कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो टाटा ने टियागो एनआरजी सीएनजी को भी भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। आपको इस कार से जुड़ी खास बातों को बताने जा रहे हैं।

Tata Tiago NRG CNG

भारतीय बाजार में टाटा ने टियागो और टिगॉर में सीएनजी का ऑप्शन शामिल करने के बाद अब टियागो एनआरजी सीएनजी को भी लॉन्च कर दिया है। आपको बता दे कंपनी ने इस कार को कुल दो वेरिएंट्स एक्सटी और एक्सजेड  में पेश किया है। वहीं सीएनजी मॉडल की कीमत पेट्रोल वेरिएंट्स के मुकाबले 90,000 रुपये से अधिक रखी गई है।

इंजन

कंपनी ने इस कार में रेगुलर टियागो एनआरजी वाला ही 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (पेट्रोल मोड में 86 पीएस/113 एनएम) दिया है इसमें आपको 5 स्पीड का मैनुअल ट्रांमिशन का ऑप्शन भी मिलता है। सीएनजी मोड में यह इंजन 73 पीएस की पावर और 95 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही कंपनी इस कार में टाटा की आई-सीएनजी टेक्नोलॉजी भी दे सकती है।

फीचर्स

कंपनी ने इस कार के फीचर्स में कोई अधिक बदलाव नहीं किए है। इसके फीचर्स लिस्ट में सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, एक कूल्ड ग्लोव बॉक्स भी शामिल है। वहीं नए फीचर्स की बात करें तो इसमें स्टीयरिंग व्हील के पास फ्यूल स्विच बटन दिया गया है और एक्सटीरियर पर इसमें 'आई-सीएनजी' बैजिंग भी दी गई है।

कीमत

इस कार के कीमत की बात करें तो पेट्रोल वेरिएंट में और सीएनजी वेरिएंट की कीमत में 90 हजार रुपये का अंतर है। कंपनी ने इस कार को कुल दो वेरिएंट एनआरजी एक्सटी , एनआरजी एक्सजेड  में पेश किया है। एनआरजी एक्सटी की कीमत 7.40 लाख रुपये है। वहीं इसके एनआरजी एक्सजेड की कीमत 7.80 लाख रुपये है। भारतीय बाजार में आप टाटा के सभी डिलरशिप पर जाकर इन वेरिएंट्स की बुकिग कर सकते है। वहीं कीमत के मामले में इस कार की टक्कर ग्रैंड आई10 निओस और मारुति स्विफ्ट के सीएनजी वर्जन से है।

ये भी पढ़ें- 

शहर के ट्रैफिक के लिए बेस्ट हैं ये एसयूवी, भीड़ -भाड़ वाले रास्तों पर भी नहीं होगी परेशानी

क्या होता है Tail Tidy ? Legal है या illegal लगवाने से पहले जान ले इसके बारे में