Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SUV की चकाचौंध में क्या वापस आएगा सेडान कारों का दौर, Ciaz, Verna और Honda City में हो रहे ये बदलाव

Maruti Suzuki ने Ciaz को इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और हिल होल्ड असिस्ट के साथ वेरिएंट में मानक के रूप में अपडेट किया है 2023 Hyundai Verna भी जल्द नए अपडेट के साथ आ रही है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Wed, 15 Feb 2023 03:22 PM (IST)
Hero Image
Ciaz, Verna और Honda City में हो रहे ये बदलाव

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में पिछले कुछ सालों में मीड साइज एसयूवी और एसयूवी कारों की इतनी अधिक डिमांड होने लगी कि सेडान गाड़ियां बिक्री के मामले में पीछे होने लगी। एक समय था जब सेडान कारों का इंडियन मार्केट में बोल-बाला था। अब सेडान गाड़ियों में कई नए बदलाव हो रहे हैं तो ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या दोबारा सेडान की तरफ लोगों का झुकाव होगा?

इन सेडान गाड़ियों में हो रहा अपडेट

सेडान गाड़ियों को कंपनियां फिर से नए अपडेट फीचर्स के साथ लॉन्च कर रही हैं, जिसमें पॉपुलर कारें मारुति सुजुकी सियाज, हुंडई वरना और होंडा सिटी शामिल है। इन गाड़ियों को अपडेट मिलने के बाद उम्मीद की जा सकती है कि सेडान की तरफ लोग एक बार फिर से झुकेंगे।

जल्द लॉन्च होने वाली है ये कार

दिलचस्प बात यह है कि तीनों मॉडलों को या तो मामूली अपडेट मिला है या एक महीने में नई हाइलाइट्स को स्पोर्ट करने के लिए तैयार हैं। जबकि Maruti Suzuki ने Ciaz को इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और हिल होल्ड असिस्ट के साथ वेरिएंट में मानक के रूप में अपडेट किया है, 2023 Hyundai Verna भी जल्द नए अपडेट के साथ आ रही है।

फीचर्स के रूप में नई हुंडई वरना नेक्स्ट जेन सेडान कार को बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ADAS सिस्टम और डुअल-स्क्रीन सेटअप के साथ नए केबिन कलर के साथ लाया जा सकता है। भारत में नई वरना कार फॉक्सवैगन वर्टस, होंडा सिटी और मारुति सुजुकी सियाज जैसी कारों से मुकाबला कर सकती है।

यह भी पढ़ें

मात्र 50 हजार के अंदर मिलती हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, देश की सबसे सस्ती E-scooters में नाम शामिल

विदेशों में फ्लाइंग टैक्सी सर्विस की हो रही तैयारी, जाम से मिलेगी छुट्टी; सस्ता होगा सफर