Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Royal Enfield Himalayan को शानदार बनाएंगी ये जबरदस्त एक्सेसरीज, जानिए डिटेल्स

2024 Royal Enfield Himalayan को 10 हजार देकर प्री-बुक कर सकते हैं। नई हिमालयन की प्री-बुकिंग 10000 रुपये के टोकन पर शुरू हो गई है। इसको गोवा में होने वाले RE Motoverse में लॉन्च किया जाएगा। इसकी डिलीवरी भी 24 नवंबर के बाद शुरू होगी। अपने इस लेख में हम नई हिमालयन की एक्सेसरीज के बारे में जानने वाले हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 14 Nov 2023 12:00 PM (IST)
Hero Image
2024 Royal Enfield Himalayan के साथ एक्सेसरीज पेश की जाएंगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield ने अपनी सबसे पॉपुलर बाइक Himalayan को हाल ही में नए अवतार में पेश किया है। न्यू जेनरेशन Royal Enfield Himalayan ने EICMA 2023 में अपनी वैश्विक शुरुआत की है। कंपनी जल्द ही इसकी कीमतों की घोषणा करेगी, इससे पहले नई हिमालयन के लिए ऑर्डर बुक भी खोल दी गई है।

आप 2024 Royal Enfield Himalayan को 10 हजार देकर प्री-बुक कर सकते हैं। नई हिमालयन की प्री-बुकिंग 10,000 रुपये के टोकन पर शुरू हो गई है। इसको गोवा में होने वाले RE Motoverse में लॉन्च किया जाएगा और इसकी डिलीवरी भी 24 नवंबर के बाद शुरू होगी। अपने इस लेख में हम नई हिमालयन की एक्सेसरीज के बारे में जानेंगे।

2024 Royal Enfield Himalayan की एक्सेसरीज

पिछली पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड हिमालयन (411) की तरह, नई हिमालयन (450) को भी एक्सेसरीज की एक लंबी सूची के साथ पेश किया गया है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन को पैनियर्स और पैनियर माउंट्स, रियर रैक, टॉप बॉक्स, टैंक बैग और साथ ही फ्रंट-साइड स्टोरेज बॉक्स जैसे टूरिंग एक्सेसरीज की एकसीरीज के साथ पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Tata Punch EV टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर, इन विशेषताओं के साथ लॉन्च होगी कंपनी की अगली इलेक्ट्रिक

अन्य एक्सेसरीज में एक लंबा वाइजर, हेडलाइट गार्ड, आगे और पीछे की टूरिंग सीट्स, एकीकृत बेस प्लेट के साथ एक बड़ा इंजन गार्ड और पहली बार एक्सेसरीज के तौर पर लाइट्स को दिया जाएगा।

2024 Royal Enfield Himalayan का Rally एडिशन

इस पॉपुलर मोटरसाइकिल का एक Rally संस्करण भी होगा, जिसमें एक एंड्यूरो सीट, नया एग्जॉस्ट, पूरी तरह से अपडेटेड टेल सेक्शन, सॉफ्ट सैडल बैग, रेडिएटर गार्ड और नक्कल गार्ड दिया जाएगा। इसके अलावा, हिमालयन को स्पोक्ड ट्यूब-टाइप टायरों के साथ पेश किया जाएगा, जबकि ट्यूबलेस टायर भी एक वैकल्पिक अतिरिक्त होगा।

नई हिमालयन में 452 सीसी लिक्विड-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन का उपयोग किया गया है, जो 39.5 एचपी की अधिकतम पावर और 40 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। जहां तक कीमत की बात है, हमें उम्मीद है कि हिमालयन 450 की कीमत लगभग 2.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी।

यह भी पढ़ें- 2024 Renault Duster के आने से पहले जान लीजिए ये 5 बड़ी बातें, लॉन्च डिटेल से लेकर नए बदलावों तक