Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Bikes: ये नई 400CC इंजन वाली बाइक इंडियन मार्केट में मांरेगी एंट्री, जानें डिटेल

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स जल्द ही एक नए सेमी-फेयर्ड वेरिएंट के साथ अपना लाइनअप एक्सटेंड करेगी जिसे संभवतः Thruxton 400 नाम दिया जाएगा। अगली पीढ़ी की KTM 390 RC को पहले ही विदेश में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है लेकिन इसके आधिकारिक डेब्यू से पहले KTM द्वारा नई 390 एडवेंचर को पेश करने की संभावना है। आइए इन अपकमिंग बाइक्स के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 08 Jun 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
ये नई 400CC इंजन वाली बाइक इंडियन मार्केट में मांरेगी एंट्री

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj Auto, KTM और Triumph द्वारा इस साल और 2025 में घरेलू बाजार के अंदर 400 सीसी मोटरसाइकिलें पेश किए जाने की उम्मीद है। इनमें से कुछ मॉडल पहले ही भारत और विदेशी सड़कों पर टेस्ट किए जा रहे हैं। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Triumph Thruxton 400 cc

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स ने भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400X के साथ महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। जल्द ही एक नए सेमी-फेयर्ड वेरिएंट के साथ एक्सटेंड किया जाएगा, जिसे संभवतः Thruxton 400 नाम दिया जाएगा। इस मोटरसाइकिल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और इसमें 398 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन होगा। आगामी मोटरसाइकिल का सेमी-फेयर्ड डिजाइन स्पीड ट्रिपल RR से प्रेरित है।

KTM 390 Adventure और 390 RC

अगली पीढ़ी की KTM 390 RC को पहले ही विदेश में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है, लेकिन इसके आधिकारिक डेब्यू से पहले KTM द्वारा नई 390 एडवेंचर को पेश करने की संभावना है। इसका उद्देश्य रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को कंपीट करेगी। इसके अलावा, 390 RC को भी भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Alto K10, Celerio और S-Presso इन बेहतरीन फीचर्स के साथ अब केवल 5 लाख में होगी उपलब्ध, कंपनी लाई नई स्कीम

दोनों मोटरसाइकिलों में वही 399 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन इस्तेमाल किया जाएगा, जो लेटेस्ट 390 ड्यूक में है। हमारा अनुमान है कि यह एडवेंचर जोड़ी इस साल के आखिर में मिलान में होने वाले EICMA इवेंट में अपना ग्लोबल डेब्यू करेगी। नतीजतन, भारत में इनका लॉन्च अगले कुछ महीनों में हो सकता है।

Bajaj RS 400

Bajaj Auto ने हाल ही में Pulsar NS400 Z लॉन्च की है और इसके साथ 400 cc पल्सर लाइनअप का और विस्तार हो सकता है। संभावना है कि ये RS 200 का पूरी तरह से फेयर्ड 400 cc वर्जन हो सकता है, जो कि फ्लैगशिप पल्सर मॉडल बन सकता है। इसकी कीमत संभवतः 2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास होगी।

यह भी पढ़ें- गाड़ियों की भीड़ में खुद को दिखाना है अलग, तो ऐसे खरीदें VIP नंबर; जानिए स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस